ENG | HINDI

बॉलीवुड की ये हैं वो मशहूर जोड़ियां जिन्हें नहीं मिल सका औलाद का सुख !

औलाद का सुख

औलाद का सुख – शादी एक ऐसा अटूट बंधन है जो ना सिर्फ दो इंसानों को सात जन्मों के लिए एक-दूजे का हमसफर बनाता है बल्कि पति-पत्नी के रिश्ते को प्यार की नाजुक डोर से बांधकर रखता है.

हमसफर की जरूरत हर किसी को होती है चाहे वो आम इंसान हो या फिर बॉलीवुड के सितारे.

बॉलीवुड में आज भी कई शादीशुदा कपल्स की मिसाल पेश की जाती है. कई जोड़ियों का घर आंगन बच्चों की किलकारियों भरा हुआ है तो कई ऐसे भी सितारे हैं जो आज तक औलाद का सुख नहीं मिला हैं.

आज हम आपको बॉलीवुड की 4 मशहूर जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें किन्हीं कारणों के चलते औलाद का सुख नहीं मिल पाया.

1- सायरा बानो और दिलीप कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार अपनी पत्नी शायरा बानों से उम्र में करीब 22 साल बड़े हैं. आपको बता दें कि इस दंपत्ति को औलाद का सुख नसीब नहीं हो सका.

दरअसल शायरा बानो का एक बार गर्भपात हो गया था जिसके बाद वो फिर कभी गर्भ धारण नहीं कर सकीं. लेकिन इस जोड़ी की खासियत यह है कि औलाद ना होने से दोनों के संबंधों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा.

शायरा बानो और दिलीप कुमार की शादी को करीब 51 साल हो चुके हैं लेकिन इस निसंतान दंपत्ति ने इसे विधि का विधान समझकर पहले ही स्वीकर कर लिया था.

2- मीना कुमारी और कमाल अमरोही

बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी की नजदीकियां कमाल अमरोही से जब बढ़ने लगी तो दोनों के बीच 15 साल की उम्र का फासला भी बहुत कम लगने लगा.

आपको बता दें कि कमाल अमरोही पहले से ही शादीशुदा थे और उन्हे पहली पत्नी से बच्चे भी थे बावजूद इसके उन्होंने अपने से 15 साल छोटी मीना कुमारी से शादी कर ली.

खबरों के मुताबिक कमाल अमरोही ने एक शर्त पर मीना कुमारी से शादी की थी कि वो कभी अपने बच्चे को जन्म नहीं देंगी. जब तक दोनों साथ रहे इस शर्त पर कायम रहे लेकिन जल्द ही दोनों का तलाक हो गया और कुछ समय बाद मीना कुमार की मौत हो गई.

3- शबाना आज़मी और जावेद अख्तर

बॉलीवुड के जानेमाने राइटर जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी से जोया अख्तर और फरहान अख्तर नाम के दो बच्चे हैं. आपको बता दें कि शादीशुदा और दो बच्चों के पिता जावेद अख्तर का दिल उस दौर की अभिनेत्री शबाना आज़मी पर आ गया.

उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर शबाना से शादी कर ली, दोनों की शादी को 28 साल हो चुके हैं बावजूद इसके दोनों की कोई औलाद नहीं है, फिर भी दोनों के रिश्ते में प्यार और मजबूती बरकरार है.

4- किरण खेर और अनुपम खेर

अभिनेत्री किरण खेर और अभिनेता अनुपम खेर की पहली मुलाकात चडीगढ़ में हुई और दोनों अच्छे दोस्त बन गए. बताया जाता है कि किरण और अनुपम खेर शादीशुदा थे लेकिन दोनों की शादीशुदा जिंदगी सफल नहीं हो पाई.

फिर किरण और अनुपम को महसूस हुआ कि दोनों एक-दूसरे के लिए बने हुए हैं, जिसके बाद दोनों ने अपने-अपने पार्टनर्स को तलाक दिया और एक-दूसरे से शादी कर ली.

हालांकि किरण की पहली शादी से एक बेटा है सिकंदर जिसे अनुपम खेर ने अपना नाम दिया. लेकिन अनुपम खेर और किरण खेर की अपनी औलाद नहीं है.

औलाद का सुख

ये है वो जोडीय जिनको औलाद का सुख नहीं मिला. इन जोड़ियों की अपनी औलाद किसी कारण वश नहीं हो सकी, जिसकी वजह से ये जोड़ियां औलाद के सुख से महरूम रह गईं.

Don't Miss! random posts ..