ENG | HINDI

बॉलीवुड की ये 8 अभिनेत्रियां है बहुत अमीर, करोंड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति – बॉलीवुड एक्टर्स तो करोड़ों रुपए कमाते ही हैं, लेकिन कमाई के मामले में अभिनेत्रियां भी कम नहीं है.

भले ही उन्हें फिल्म में हीरो से कम पैसे मिलते हैं, मगर बाकी चीज़ों जैसे साइड बिज़नेस और ऐड फिल्मों से वो अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं. चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति –

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति –

१ – दीपिका पादुकोण

महारानी पद्मावती यानी दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन हैं. फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका पादुकोण आज की बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं. वो बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार हैं. 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड के अलावा दीपिका के नाम और भी कई अवॉर्ड्स दर्ज हैं. उनकी कुल संपत्ति 65 मीलियन डॉलर है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

२ – ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन भले ही अब फिल्मों में कम ही नज़र आती हैं, मगर उनकी पॉप्युलैरिट कम नहीं हुई है. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन ऐश्वर्या ने फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई की है, उनकी संपत्ति 35 मीलियन डॉलर हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

३ – प्रियंका चोपड़ा

पूर्व विश्व सुंदरी प्रिंयका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी धूम मचा रही हैं. हॉलीवुड फिल्मों के साथ ही अमेरिकी शो क्वांटिको से प्रियंका को पॉप्युलैरिटी मिली है. बॉलीवुड के अलावा प्रियंका अब हॉलीवुड से भी अच्छी कमाई कर रही हैं. इसके अलावा वह कई विज्ञापनों का भी चेहरा रह चुकी हैं. प्रियंका 28 मीलियन डॉलर संपत्ति की मालकिन है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

४ – कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ की एक्टिंग कुछ लोगों को भले न पसंद आती हो, मगर बावजूद इसके उनकी गिनती बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में होती है. करीना के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. वो टाइगर ज़िंदा है, सिंह इज़ किंग, रेस और एक था टाइगर जैसी कई हिट फिल्में कर चुकी है. करीना 57 मीलियन डॉलर संपत्ति की मालकिन है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

५ – करीना कपूर खान

बेटे के जन्म के बाद करीना एक बार फिर से अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं. करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं. कई सुपरहिट फिल्मों के अलावा करीना ने ढेर सारे विज्ञापन भी किए हैं. करीना की संपत्ति 60 मीलियन डॉलर है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

६ – विद्या बालन

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली विद्या बालन ने डर्टी पिक्चर और कहानी जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं. विद्या को उनकी एक्टिंग के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड समेत, 6 फिल्मफेयर और 6 स्क्रीन अवॉर्ड भी मिल चुका है. विद्या बालन के पास 27 मीलियन डॉलर की संपत्ति है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

७ – अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने फिल्म बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उसके बाद वो कई सुपरहिट फिल्म जैसे- पीके, सुल्तान, जब तक है जान कर चुकी हैं. क्रिकेटर विराट कोहली से शादी करके मिसेज कोहली बन चुकी अनुष्का का अपना क्लोदिंग ब्रांड भी है जिसका नाम है नश. अनुष्का के पास 25 मीलियन डॉलर की संपत्ति है.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

८ – सोनाक्षी सिन्हा

दबंग, दबंग 2, राउडी राठौर, अकीरा और नूर जैसी बेहतरीन फिल्में करने वाली सोनाक्षी सिन्हा 20 मीलियन डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं. सोनाक्षी कई विज्ञापन भी कर चुकी हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संपति

हीरो से फीस के मामले में भी भले ही ये अभिनेत्रियां बहुत पीछे हों, मगर उनके पास कमाई के और भी ज़रिए हैं. करोड़ों की मालिकन हैं ये अभिनेत्रियां तभी तो इतनी लग्ज़ीरियस लाइफ जीती हैं.