ENG | HINDI

बॉलीवुड की वो ब्यूटी क्वीन जिसे जाना पड़ा जेल

बॉलीवुड के अभिनेता को तो कोर्ट और जेल जाते सभी ने देखा।

सलमान खान से लेकर संजय दत्त जैसे महान कलाकार भी इससे दूर नहीं रह पाए, लेकिन कोर्ट या जेल में अगर बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन हो तो यह सोचने वाली बात है।

बॉलीवुड एक्ट्रस भी इससे दूरी नहीं बना पाई। कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियाँ जो जेल गई, जिसकी खूबसूरती का दीदार जेल ने भी किया।

अभिनेत्रियाँ जो जेल गई – 

1. सोनाली बेंद्रे-

सोनाली बेंद्रे को पुलिस ने धार्मिक मामले में कुछ लोगों की शिकायत पर गिरफ्तार किया। सोनाली ने पीले रंग के ओम नमः शिवाय लिखे कुर्ते को पहन उत्तेजनात्मक पोज दिये थे। यह फोटो उस समय बहुत सुर्खियों में रहे, लेकिन यही सुर्खियां सोनाली के लिए जेल जाने का कारण बन गया।

2. मधुबाला-

नब्बे के दशक की खूबसूरत अदाकारा मधुबाल को भी जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा। ऐसा तब हुआ जब डॉयरेक्टर बीआर चोपड़ा ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया। चोपड़ा का आरोप था कि मधुबाला ने उनसे फिल्म के लिए एडवांस पैसे ले लिये लेकिन बाद में फिल्म करने ने मना कर दिया और पैसे भी वापस नहीं कर रही। अपने समय में मधुबाला ने अपना जलवा पूरी बॉलीवुड पर बिखेरा हुआ था।

अभिनेत्रियाँ जो जेल गई

3. मोनिका बेदी-

बॉलीवुड ब्यूटी क्वीन मोनिका बेदी और अंडरवर्ड डॉन अबू सलीम का कनैक्शन किसी से छिपा नहीं है। इसी वजह से मोनिका को जेल जाना पड़ा। कम समय में ऊंचा उड़ने की चाह रखने वाली मोनिका को गलत तरीके से दस्तावेजों का उपयोग करने के जुर्म में 2 वर्षों तक जेल में रहना पड़ा था। 2013 में जेल से आने के बाद मोनिका ने फिर से बॉलीवुड में अपना कैरियर शुरु किया।

अभिनेत्रियाँ जो जेल गई

4. श्वेता बसु-

बॉलीवुड में जल्दी कामयाबी पाने और अपने शोक को पूरा करने के लिए एक्ट्रेस गलत रास्ता अपना लेती है। श्वेता बसु भी उन्हीं अदाकाराओं में से है जिसे सेक्स रैकेट के कारण जेल जाना पड़ा। यह खबर सुनते ही सबके होश उड़ गए। किसी ने सोचा नहीं था कि श्वेता ऐसा कर सकती है, लेकिन श्वेता को जब हैदराबाद के एक होटल से आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने गिरफ्तार किया तो सबकी आंखे फटी की फटी रह गई।

अभिनेत्रियाँ जो जेल गई

ये है वो अभिनेत्रियाँ जो जेल गई – बॉलीवुड में जल्दी कामयाबी की चाह रखने वाले गलत राह इख्तयार कर लेते हैं जो उनके लिए मुसिबत बन जाती है। चकाचौंध वाली इस दुनिया में यह सब इतनी जल्दी हो जाता है कि उन्हें खुद भी संभलने का मौका नहीं मिलता, लेकिन दूसरा सच यह भी है कि कुछ कलाकार सुर्खियां पाने के लिए भी ऐसा करते हैं।