ENG | HINDI

सिर्फ एक्टिंग ही नहीं अपने साइड बिजनेस के लिए भी मशहूर हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस !

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साइड बिज़नेस

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साइड बिज़नेस – बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारें हैं जो पूरी तरह से सिर्फ एक्टिंग पर ही निर्भर नहीं है यानी उनकी कमाई सिर्फ एक्टिंग के जरिए ही नहीं होती है.

बॉलीवुड के ये सितारे अच्छी इनकम के लिए फिल्मों में एक्टिंग के अलावा और भी दूसरे काम करते हैं.

तो चलिए अब  हम आपको बताने जा रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साइड बिज़नस – बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में काम करने के लिए अलावा साइड बिजनेस भी करती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साइड बिज़नेस –

1- प्रियंका चोपड़ा

देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया है लेकिन प्रियंका सिर्फ एक्टिंग पर ही निर्भर नहीं हैं बल्कि उन्होंने ‘पर्पल पीबल पिक्चर्स’ नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी खोली है.

इस प्रोडक्शन कंपनी से उन्होंने अवॉर्ड विनिंग मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ भी बनाई और ‘अल्मासीर’ नाम की एक हिंदी फिल्म भी बना रही हैं.

2- अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का एक्टिंग करियर बेहद अच्छा चल रहा है लेकिन फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए अनुष्का ने एक्टिंग के अलावा ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ नाम की एक प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी खोली है.

इस कंपनी के को-फाउंडर अनुष्का के भाई कर्नेश शर्मा हैं. आपको बता दें कि अनुष्का ने अपने इस प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले ‘एनएच-10’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फिल्में बनाई हैं.

3- सनी लियोनी

बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सनी लियोनी सिर्फ एक्टिंग पर ही निर्भर नहीं हैं बल्कि उन्होंने बॉक्स लीग क्रिकेट की फ्रेंचाइजी ले रखी है. इसके अलावा वो वेब बेस्ड शॉर्ट स्टोरीज और ऑनलाइन गेम्स का बिजनेस भी करती हैं.

हाल ही में सनी ने लस्ट नाम की अपनी परफ्यूम लाइन लॉन्च की है. इसके अलावा सनी लियोनी जल्द ही शूज, एक्सेसरीज और ज्वेलरी का बिजनेस भी शुरू करनेवाली हैं.

4- शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी इन दिनों फिल्मों से गायब है लेकिन उनका साइड बिजनेस काफी अच्छा चल रहा है. आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी बांद्रा स्थित क्लब ‘रॉयल्टी नाइट बार’ की मालकिन हैं. इसके अलावा शिल्पा मुंबई में ‘आइयोसिस’ नाम से स्पा चेन चलाती हैं. इतना ही नहीं शिल्पा अपनी योगा डीवीडी भी लॉन्च कर चुकी हैं.

5- माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित एक्टिंग के अलावा डांस एकेडमी चलाने के लिए जानी जाती हैं. इसके साथ ही उनका ऑनलाइन डांस प्रोग्राम ‘डांस विद माधुरी’ भी काफी फेमस है जिसे डीटीएच ऑपरेटर्स और केबल नेटवर्क के जरिए दिखाया जाता है.

6- बिपाशा बसु

बॉलीवुड की हॉट और सेक्सी एक्ट्रेस बिपाशा बसु का फिल्मी करियर भले ही ठीक तरह से नहीं चल रहा है लेकिन उन्होंने मलाइका अरोड़ा और सुजैन खान के साथ मिलकर ऑनलाइन फैशन वेबसाइट ‘द लेबल लाइफ’ की शुरूआत की है. इसके अलावा बिपाश क्लॉदिंग और एक्सेसरीज सेगमेंट की स्टाइल एडिटर भी हैं.

7- सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन एक्टिंग के अलावा नवी मुंबई में ‘बंगाली मासीज किचन’ नाम के रेस्टोरेंट की मालकिन के तौर पर भी जानी जाती हैं. इसके अलावा सुष्मिता का दुबई में ज्वैलरी रिटेल स्टोर है और वो ‘तंत्रा एंटरटेनमेंट’ नाम से प्रोडक्शन कंपनी भी लांच कर चुकी हैं.

8- करिश्मा कपूर

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने भी एक्टिंग के अलावा अपना साइड बिजनेस शुरू किया है. हाल ही में उन्होंने बेबीओये डॉट कॉम नाम की वेबसाइट में इन्वेस्ट किया है. यह भारत में बेबी एंड मदर केयर प्रोडक्ट्स की लीडिंग ई-कॉमर्स कंपनी है.

ये है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साइड बिज़नेस – गौरतलब है कि बॉलीवुड फिल्मों में काम करनेवाले सितारों को फिल्मी करियर के दौरान शोहरत और कामयाबी के साथ ही असफलता का सामना भी करना पड़ता है इसलिए इन सितारों को अपनी इनकम का दूसरा जरिया भी तलाशना पड़ता है यही वजह है कि ये अभिनेत्रियां एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस भी करती हैं.