ENG | HINDI

तस्वीरों में देखिए बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ कैसे रखती हैं खुद को फिट और खूबसूरत !

अभिनेत्रियों की फिटनेस

अभिनेत्रियों की फिटनेस – बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने अपनी हॉट बॉडी और खूबसूरती के जरिए लाखों-करोड़ों दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया है.

हालांकि अपनी बॉडी की फिटनेस और खूबसूरती को बनाए रखने के लिए इन अभिनेत्रियों को घंटों पसीना बहाना पड़ता है.

आज हम आपको तस्वीरों के जरिए बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड की आपकी पसंदीदा अभिनेत्रियां खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए क्या करती हैं. क्या है अभिनेत्रियों की फिटनेस का राज़.

अभिनेत्रियों की फिटनेस का राज़ –

1- करीना कपूर खान

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा करीना कपूर खान का वजन प्रेग्नेंसी के बाद काफी बढ़ गया था लेकिन करीना ने योगा और जिम की मदद से अपने आप फिर से पहले की तरह मेंटेन कर लिया है.

वैसे करीना नियमित रुप से योग का अभ्यास करती हैं उनका मानना है कि योग ना सिर्फ उन्हें फिट रखता है बल्कि उन्हें तनावमुक्त भी रखता है.

2- दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण के सेक्सी फिगर के लाखों दीवाने हैं लेकिन इसे मेंटन रखने के लिए दीपिका हर रोज योगा और जिम का सहारा लेती हैं. हालांकि दीपिका हर रोज योग का अभ्यास सूर्य नमस्कार से शुरू होती है. दीपिका रोज 30-40 मिनट के करीब योग और ध्यान करती हैं.

3- आलिया भट्ट

एक समय आलिया भट्ट ज्यादा वजन से परेशान थी लेकिन उन्होंने खुद को फिट औऱ स्लिम बनाने के लिए काफी मेहनत की. आलिया नियमित रुप से हेल्दी डायट और योगा की मदद से आज एक स्वस्थ जीवन जी रही हैं.

4- बिपाशा बसु

एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बिपाशा बसु अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. अपने आप को फिट और ब्यूटीफूल बनाए रखने के लिए बिपाशा हर रोज जमकर योगा करती हैं और जिम में पसीना बहाती हैं.

5- शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के जीवन में योग बेहद मायने रखता है. यही वजह है कि वो लगातार साल 14 से योग का अभ्यास कर रही हैं. शिल्पा का मानना है कि योग ही उनकी सुंदरता, फिटनेस और मन की शांति का कारण है.

6- लारा दत्ता

लारा दत्ता अपनी सुंदरता और सेहत को बरकरार रखने के लिए हर रोज योग करती हैं. लारा दत्ता अपने यूट्यूब चैलन पर अक्सर योग से संबंधित वीडियो शेयर करती हैं और लोगों को योग का महत्व समझाती हैं.

7- इलियाना डिक्रूज

बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में अपनी खूबसूरती और फिटनेस का ऐसा जलवा बिखेरा कि लोग उनके दीवाने हो गए. फिटनेस के मामले में इलियाना अपने जीवन में योग को काफी महत्वपूर्ण मानती हैं.

8- नरगिस फाखरी

फिल्म रॉकस्टार से बॉलीवुड में नाम कमानेवाली अभिनेत्री नरगिस फाखरी अपने फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. नरगिस अपनी फिटनेस और सुंदरता के लिए सारा श्रेय हठ योग को देती हैं.

9- मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का दूसरा नाम ही फिटनेस है. 40 साल से ज्यादा उम्र की मलाइका के जीवन में योग का असर ऐसा है कि आप उनकी बॉडी और फेस से उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकते. मलाइका हर रोज करीब 2 घंटे तक पावर योग करती हैं.

10- सनी लियोनी

काफी कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान कायम करनेवाली अभिनेत्री सनी लियोनी अपनी फिटनेस के लिए योग का सहारा लेती हैं. हॉट और सेक्सी सनी लियोनी योग के दौरान अलग-अलग मुद्राओं का अभ्यास करती हैं.

ये है अभिनेत्रियों की फिटनेस का राज़ – बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां बिना योग के अपनी सुंदरता और फिटनेस के बारे में सोच भी नहीं सकती हैं शायद इसलिए उन्होंने योग को अपने लाइफस्टाइल का एक अहम हिस्सा बना लिया है.