ENG | HINDI

बॉलीवुड हसीनाएं और उनके सुपररिच हसबंड – अब असिन बनेंगी दुल्हनियां

feature

वैसे बात जब एक्ट्रेस की करे तो वो ज्यादातर बॉलीवुड एक्टर्स के साथ ही शादी करना पसंद करती है.

वजह है ग्लैमर इंडस्ट्री से उनका नाता होना, लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ने एक्टर्स से शादी करने के बजाए किसी और को हमसफर बनाया यानि उन हस्तियों से शादी की जो भले ही सिल्वर स्क्रिन पर ना दिखाई देती हो लेकिन है सुपर रिच और अपने एचीवमेंट के बदौलत ये कभी न्यूज़पेपर तो कभी टेलिविजन में हेडलाईन बनाती रहती है.

आईए बात करते है बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनके सुपररिच हसबंड की.

1.   टीना अंबानी-

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस टीना अंबानी ने रिलायंस इडंस्ट्रीज़ के चेयरमेन अनिल अंबानी से लव मैरिज की थी. कहा जाता है कि अनिल के घर वाले पहले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन आखिरकार उन्होंने उनको मना ही लिया. इनके दो बच्चे है. टीना रिलायंस इंडस्ट्रीज़ से जुड़े हुए चेरिटेबल संस्थानों के जरिए सोशल वर्क करती है.

aniltina

 

2.   जूही चावला –

बॉलीवुड सेलिब्रिटी जूही चावला ने सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मेहता इंडस्ट्रीज के चेयरमेन जय मेहता से शादी की.  इससे पहले मेहता की शादी सुजाता से हुई थी जो कि बिड़ला घराने से ताल्लुक रखती थी लेकिन उनकी एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई. इनकी मौत के बाद अकेले हुए जय ने जूही का हाथ थामा और अब इनके दो बच्चे भी है. मेहता शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राईडर्स में हिस्सेदार भी है.

juhijai

 

3.   आयशा टाकिया

आयशा ने पॉलिटिशयन अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी की . फरहान खुद एक होटेलियर है. दोनों को एक बेटा भी है.

ayeshafarhaan

 

4.   शिल्पा शेट्टी-

यूं तो इनका करियर बॉलीवुड में ठीक ठाक ही रहा लेकिन ब्रिटिश शो बिग बद्रर जीतने के बाद इनकी पॉपुलरेटी में इंटरनेशनल लेवल पर काफी इजाफा हुआ. इन्होने शादी भी की लंदन बेस्ड एनआरआई बिजनेस मेन राज कुंद्रा से. इनको सक्सेस मैग्ज़ीन की रिचेस्ट एशियन की लिस्ट में भी शुमार किया जा चुका है. राज कुंद्रा की शादी कविता कुंद्रा से हुई थी उनसे अलग होने के बाद राज ने शिल्पा से शादी की. शिल्पा और राज का एक बेटा भी है.

shilparaj

 

5.   अमृता अरोड़ा –

अमृता अरोड़ा का फ़िल्मी करियर ठीक-ठाक ही रहा ऐसे में उन्होंने शादी करना ही ठीक समझा. उन्होंने बिजनेसमेन शकील लद्दाक से शहदी की. आज इनके दो बच्चे भी है.

amritashakeel

 

6.   विद्या बालन-

विद्या बालन ने शादी की सिद्धार्थ रॉय कपूर से जिनकी ये तीसरी शादी थी और विद्या की ये पहली ही शादी थी. सिद्धार्थ एक फ़ेमस फ़िल्म प्रोड्यूसर है साथ डिस्नी इंडिया के चेयरमेन भी है.

vidyasiddharth

 

असिन – राहुल

हाल ही में ये खबर आई है कि मशहूर एक्ट्रेस असिन जो कि साउथ की सुपर स्टार है साथ ही बॉलीवुड में गजनी और रेडी जैसी सुपरहिट फि़ल्में भी दे चुकी है एक सुपररिच बिजनेस मेन राहुल शर्मा से शादी करने जा रही है. राहुल शर्मा माईक्रोमेक्स इंडिया के को-फाउंडर है. माना जा रहा है कि ये दोनों एक साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं.

asinrahul

 

ये तो थी उन  हीरोइन्स की बात जिन्होंने सुपररिच पर्सन से शादी की.

इन हीरोइन्स का बालीवुड सेलिब्रिटीज़ के साथ अफेयर भी रहा है लेकिन इनका प्यार शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाया. जब बात सेटल होने की आई तो इन्होने वेल सेटल लड़के को हमसफर बनाना मुनसिब समझा.