ENG | HINDI

प्रियंका को पछाड़ अनुष्का शर्मा बनी नंबर 1, जानिए आपकी फेवरेट एक्ट्रेस कौन-से नंबर पर है

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग – बॉलीवुड काफी हद तक हॉलीवुड के नक्शे कदम पर चल रहा है, जैसे-जैसे स्टार्स बॉलीवुड में हिट होते जा रहे हैं वैसे ही उनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है.

इसके साथ ही हॉलीवुड में अभिनेत्रियों की पॉपुलैरिटी का अंदाजा उनके सोशल मीडिया फॉलोयर्स से ही लगाया जाता है. ठीक उसी तरह आज हम आपके लिए एक ऐसी लिस्ट लाए हैं जिसमें बॉलीवुड की सभी एक्ट्रेस अपनी पॉपुलैरिटी के दम पर इस लिस्ट को टॉप करती नजर आएंगी. तो आइए जानते हैं सभी की रैंकिंग के बारे में –

आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन प्रियंका चोपड़ा इंटरनेशनल स्टार बनने के बाद भी इस लिस्टमें टॉप नहीं करती हैं बल्कि वो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं.

जी हाँ दरअसल पहले स्थान पर आती हैं बॉलीवुड दीवा अनुष्का शर्मा जो कि इस समय बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों से ज्यादा पॉपुलर हैं.

अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बिजी और प्रभावशाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं. बता दे की अनुष्का को अपनी फैनफॉलोइंग के चलते एक सर्वे के अनुसार खिताब भी दिया जा चुका है. इस सर्वे के आँकड़े फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम और अन्य कुछ सोशल मीडिया साइट्स के आधार पर एकत्र किए गए हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग में अनुष्का शर्मा को 71.90 अंक मिले हैं. और वह देश की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस मानी गई हैं. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग –

१ – फिलहाल कही और ही बिजी हैं अनुष्का

अनुष्का की लेस्टेस्ट फिल्म परी बॉक्स ऑफिस पर भले ही कुछ खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन इस से उनकी फैन फॉलोइंग और शोहरत पर कोई असर नहीं पड़ा है. बहरहाल अनुष्का इस समय अपनी आगामी फिल्म ‘जीरो’की शूटिंग में व्यस्त हैं. यह फिल्म साल के अंत में क्रिस्मस के मौके पर रिलीज की जाएगी. फिल्म में अनुष्का के अलावा कई सुपरस्टार शामिल हैं इस फिल्म में आपको लीडरोल में शाहरुख खान नजर आएंगे और उनके साथ श्री देवी भी सपोर्टिंग रोल निभाती हुई.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग

२ – दूसरे स्थान पर हैं प्रियंका चोपड़ा

प्रियंकाचोपडा इस समय बॉलीवुड छोड़ हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं. साथ ही वह हॉलीवुड से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. उन्होंने हाल में अमरीकन टीवी शो क्वांटिको सीजन 3 की शूटिंग खत्म की है. प्रियंका आज को भले ही हॉलीवुड में काम कर रही  हो लेकिन फिर भी उनकी ज्यादातर फैनफॉलोइंग भारतीय ही है जिसके कारण वो इस लिस्ट में टॉप 2 पर आती हैं. प्रियंका का सर्वे स्कोर 50.34 अंक है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग

३ – सब की फेवरेट दीपिका को मिला तीसरा स्थान

रानी पदमावत का रोल निभाने वाली बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आती हैं. इस सर्वे में उन्हें अपनी सभी सोशलवेबसाइट्स पर 40.09 अंक मिले हैं. हाल ही में दीपिका ने अपनी फिल्म पदमावत से काफी शोहरत बटोरी है. फिल्म ने करीब 300 करोड़ कमाए. साथ ही दीपिका की एक्टिंग की भी काफी तारीफ हुई. दीपिका को वैसे तो बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस माना जाता है लेकिन इस लिस्ट में और सधल मीडिया की पॉपुलेरिटी के अनुसार वह तीसरे स्थान पर आती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग

अन्य अभिनेत्रियां

  1. कंगना रनौत
  2. सोनम कपूर
  3. सनी लियोनी
  4. श्रद्धा कपूर
  5. विद्या बालन
  6. तापसीपन्नू
  7. माधुरी दिक्षित

ये है बॉलीवुड एक्ट्रेस रैंकिंग –