ENG | HINDI

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फिल्म की तर्ज़ पर हुआ बिहार बीजेपी नेता का सरे आम क़त्ल, देखिये विडियो

bihar-political-killing

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर याद है ना ?

कैसे उसमे मनोज बाजपेयी दौड़ा दौड़ा कर सरेआम गोली मारते’ है.

कल वैसा ही कुछ नज़ारा हकीकत में बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिला.

 गैंग्स ऑफ़ वासेपुर फिल्म की तर्ज़ पर हुआ बिहार में सरे आम बीजेपी नेता का क़त्ल.

बिहार में विधानसभा चुनाव सिर पर है.

पुराने दोस्त मोदी और नितीश अब एक दुसरे के कट्टर दुश्मन बन चुके है और पुराने दुश्मन लालू और नितीश लंगोटिया यार.

उधर मोदी बीजेपी को जीतने के लिए एड़ी छोटी का ज़ोर लगा रहे है, तो दूसरी और लालू और नितीश सहित तमाम दुसरे दल बीजेपी को हराने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते.

अभी बीजेपी  बिहार में बिगडती कानून व्यवस्था के लिए सरकार को घेर रहा था और नितीश जो मुख्यमंत्री होने के साथ साथ कानून मंत्रालय भी देखते है विपक्ष के बिगडती कानून व्यवस्था के दावे को सिरे से नकार रहे थे.

ऐसे में एक ऐसी घटना हुई जिसने मुख्यमंत्री  के सुरक्षा सम्बन्धी सब दावों की पोल खोल दी.

कल सुबह बिहार की राजधानी पटना में  बिहार बीजेपी के वार्ड लीडर का सुबह सुबह किसी फ़िल्मी अंदाज़ में दिनदहाड़े क़त्ल कर दिया गया.

hhh

सूत्रों के अनुसार बीजेपी के वार्ड लीडर अविनाश कुमार कल सुबह हर रोज़ की तरह मोर्निंग वाक पर निकले तभी हमलवारों ने उनका पीछा शुरू कर दिया और गोलियां दागने लगे.

अविनाश ने भागने की कोशिश की पर अफ़सोस वो गोली से तेज़ नहीं भाग सके. भागते भागते वो लड़खड़ाकर  गिर पड़े. उसी समय एक हमलावर ने उनके पास आकर सीधा उनके सिर में गोली दाग कर उनकी हत्या कर दी.

हमलवारों की संख्या CCTV  फूटेज के अनुसार तीन थी. तीनों ही हमलवारों की उम्र करीब 25 वर्ष के आस पास बताई गयी है .

अभी तक हत्यारों का कोई सुराग नहीं है. इस घटना के बाद पूरे पटना में माहौल तनावपूर्ण हो गया और पटना बंद हो गया. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सही सभी ने इस घटना की निंदा की है और नितीश कुमार की असफलता पर रोष जताया है. वहीँ मुख्यमंत्री नितीश कुमार का कहना है कि जल्दी से जल्दी  इस मामले को सुलझा लिया जायेगा.

सरे आम हुयी इस हत्या से चुनाव का माहौल और भी गर्म हो जायेगा और शायद विपक्ष इस घटना को नितीश के विरुद्ध एक हथियार की तरह इस्तेमाल करे.

*विडियो साभार हिंदुस्तान टाइम्स

Don't Miss! random posts ..