ENG | HINDI

इंटरनेशनल टेलीविज़न रियलिटी शो बिग ब्रदर में इंडिया की तरफ से ये लोग बने प्रतिभागी

बिग ब्रदर रियलिटी शो

बिग ब्रदर रियलिटी शो – ब्रिग ब्रदर, इंटरनेशनल टेलीविज़न रियलिटी शो है, जो प्रत्येक वर्ष विश्व के कई देशों में आयोजित किया जाता है।

यह शो तकरीबन 3 माह के बीच चलता है, जिसमें कम-से-कम 15 प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं। जिसमें 1 विजयी होता है।

ब्रिग ब्रदर के बारे मे बात करें, यह शो नाइंटीन एटी-फोर उन्यास पर आधारित शो है। जो जॉन डी मोल प्रोदुक्तिज़ नामक निर्माण संस्था की ओर से 4 सितंबर 1997 को शुरु किया गया। तब से यह शो प्रत्येक वर्ष जर्मनी, पुर्तगाल, यूएसए, यूके, स्पने, बेल्जियम, स्वीडन, इटली आदी देशों में इसका प्रसारण बखूबी किया जा रहा है।

इस शो में दुनिया के प्रसिद्ध व्यक्ति जैसे मॉडल, बैंकर, एक्ट्रेस, प्लेयर ने हिस्सा लिया है। साथ ही यह इंटरनेशनल होने की वजह से शो में इंडिया की तरफ से कई प्रतिभागी ने भाग लिया।

तो फिर बिग ब्रदर में इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले कंटेस्टेंटे के नाम आपको यहां बता रहे हैं।

बिग ब्रदर रियलिटी शो –

1 – शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी इंडियन एक्ट्रेस हैं। जिनका बॉलीवुड में अपना नाम है। उन्होंने इंडस्ट्री में कई हिट फिल्म दी हैं। जिनमें कई फिल्मों को अब भी याद किया जाता है। साथ ही याद रखा जाता है जब शिल्पा शेट्टी, वर्ष 2007 में बिग ब्रदर का टाइटल जीता था।

दरअलस, बिग ब्रदर शो में शिल्पा शेट्टी के साथ नस्लीभेदभाव किया था और उसके बावजूद उन्होंने वर्ष 2007 का बी।बी टाइटल जीता।

2 – निक्की मैक्सवैल

बिग ब्रदर के आठवें सीज़न की प्रतिभागी निक्की मैक्सवैल ने वर्ष 2000 में, बीबी में हिस्सा लिया था। जो 15वें हफ्ते में बाहर हो गई थी। निक्की इंडिया की रहने वाली है जो मुंबई में रहती है। इनका व्यवसाय बैंकर हैं।

बिग ब्रदर रियलिटी शो

3 – श्री दसारी

श्री दसारी, बिग ब्रदर के 10 सीजन की कंटेस्टेंट हैं। वह वर्ष 2009 में बिग ब्रदर, हाउस में गई मगर 17वें हफ्ते में बाहर आ गयी। श्री, स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष भी रह चुकी हैं ।

बिग ब्रदर रियलिटी शो

4 – डियाना उप्पल

बिग ब्रदर के 13वें सीजन में पेशे से मॉडल डियाना उप्पल ने भाग लिया। इस सीजन में यह 3rd पॉजीशन में रहीं। बता दें कि इन्होंने वर्ष 2012 में बिग ब्रदर शो में पार्टिसिपेंट किया था।

बिग ब्रदर रियलिटी शो

बिग ब्रदर रियलिटी शो के प्रतिभागी – बहरहाल, इंडिया की तरफ से इंटरनेशनल शो बिग ब्रदर में इन सभी भारतीयों ने हिस्सा लिया जिनमें से कई शो का टाइटल जीत भी गये थे।

Don't Miss! random posts ..