ENG | HINDI

बिग ब्रेस्ट बना इस महिला की सबसे बड़ी मुसीबत

बड़े ब्रेस्ट

बड़े ब्रेस्ट – हर लड़की चाहती है कि उसके बस्ट बड़े और आकर्षक दिखे, क्योंकि ये उनकी सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं.

मार्केट में भी बस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने वाली ढेरों क्रीम और लोशन मिलते हैं, मगर एक महिला ऐसी भी है जिसके लिए उसके बड़े ब्रेस्ट मुसीबत बन चुके हैं. जी हां, ये महिला अपने बड़े ब्रेस्ट से खुश नहीं है, बल्कि परेशान हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया की 23 साल की शेरिडन लार्कमैन दो बच्चों की मां हैं और इनका ब्रेस्ट इतना बड़ा है कि इनकी ज़िंदगी नरक बन चुकी है. बड़े ब्रेस्ट की वजह से उन्हें तरह-तरह के ताने और टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. लोग उसे बगैर कपड़ों के तस्वीरें भेजने को कहते, जिससे परेशान होकर उसने अजनबियों को अपना सहारा बनाया है. सर्जरी के जरिए वह ब्रेस्ट का आकार कम कराना चाहती है, जिसके लिए उसने इंटरनेट पर लोगों से कुछ रुपए जुटाने के लिए अपील की है. फिलहाल उनका 34के कप ब्रेस्ट साइट है, लेकिन वक्त के साथ यह आकार और बढ़ रहा है.

शेरिडन जब 8 साल की थी तभी से उनके ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगा था. 10 साल की उम्र होने पर उनके ब्रेस्ट डी कप साइज के हो गए थे. 16 साल की उम्र में वो डॉक्टर के पास इस समस्या को लेकर गईं. तब उनका ब्रेस्ट साइज डबल एच था. डॉक्टर ने कहा कि उनका एक और कप साइज बढ़ना चाहिए, लेकिन वक्त के साथ वह बढ़ता ही गया.

बिग ब्रेस्ट बना इस महिला की सबसे बड़ी मुसीबत

बड़े ब्रेस्ट के चलते उन्हें लोगों के भद्दे कमेंट्स और ख्वाहिशों का सामना भी करना पड़ा. दुनिया भर से लोग उन्हें मैसेज में टॉपलेस तस्वीरें भेजने के लिए कहते हैं. उनका इस पर कहना है, “मैं वैसी नहीं हूं. क्योंकि मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, इसलिए मेरे क्लीवेज का महीन हिस्सा भी दिखना मेरे लिए मायने रखता है. मगर कई बार आप अपनी मदद नहीं कर पाते. वह मेरे बच्चों को दिख जाता है। हो सकता है एक दिन ये चीजें सामान्य हो जाएं.”

बड़े ब्रेस्ट से परेशान इस महिला ने अब सर्जरी का फैसला किया है और इसके लिए पैसे जुटाने में लगी हुई है. बड़े बस्ट साइज़ की वजह से उनकी सेहत भी खराब हो चुकी है. उन्हें स्कोलियोसिस की दिक्कत रहती है. पीठ और कंधे में दर्द भी होता है. इंटरनेट पर अपील करके अब तक शेरिडन साढ़े पांच हजार डॉलर्स जुटा चुकी हैं.

शेरिडन के बारे में जानने के बाद अब शायद लड़कियां बड़े बस्ट की ख्वाहिश करना छोड़ देंगी.