ENG | HINDI

सलमान खान की हिरोइन भूमिका चावला फिर से आ रही है आपका दिल चुराने !

भूमिका चावला

फिल्म तेरे नाम से सलमान खान की कॉ-स्टार अभिनेत्री भूमिका चावला दुबारा फिल्मों में कदम रख रही हैं.

अब आप भूमिका चावला को बतौर अभिनेत्री के रूप में जानते ही हैं. क्योंकि अपनी डेब्यू फिल्म के अलावा, भूमिका ने बॉलीवुड में कई हिन्दी फिल्मों में काम भी किया है. मगर यह सच है कि भूमिका चावला को बतौर अभिनेत्री हिन्दी फिल्मों में सराहा नहीं गया.

यह वजह है कि उन्होंने बॉलीवुड से लम्बा ब्रेक ले लिया था.

कवियत्री के रूप में स्वयं को तलाश रही थी. मगर भूमिका के बारे में बता दें कि उन्होंने साउथ की तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्मों में काम किया है साथ ही भूमिका ने भोजपूरी फिल्म में भी काम किया था.

मगर 21 अगस्त 1978 को जन्मी भूमिका को फिल्मों में पहचान तेरे नाम की निर्जया भारद्वाज से मिल पायी थी.

सलमान व भूमिका की जुगलबंदी ने तेरे नाम से दोनों को फेम दिलाया. हालांकि तेरे नाम के बाद सलमान का किस्मत बुलंदी में धीरे-धीरे आगे बढ़ी लेकिन भूमिका की फिल्मी सफर नीचे उतरता गया. इसका कारण भूमिका को तेरे नाम फिल्म में सलमान की वजह से दर्शकों ने सराहा हो. जो कि सच भी है क्योंकि तेरे नाम हीरो क्रेन्द्रित फिल्म ही थी. मगर भूमिका ने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड के अन्य स्टार के साथ काम भी किया. तो चलिए जानते हैं कि भूमिका ने सलमान के अलावा, बॉलीवुड में किस हीरो के साथ जुगलबंदी की थी.

भूमिका चावला ने सलमान के साथ तेरे नाम के अलावा दुसरी फिल्म भी की थी, जो दिल ने जिसे अपना कहा है.

हालांकि वह भी कुछ कमाल नहीं कर पायी. इस फिल्म के साथ भूमिका ने जूनियर बच्चन (अभिषेक बच्चन) के साथ रन फिल्म भी की थी. मगर उस फिल्म का हाल दिल ने जिसे अपना कहा जैसा ही हुआ. इन दो फिल्मों के अलावा भूमिका ने बिग बी (अमिताभ बच्चन) के साथ दिल जो भी कहे में डॉ. गायत्री की भूमिका की थी. मगर फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी.

कमॉर्शियल फिल्मों के अलावा भूमिका ने गांधी माय फादर में छोटी सी भूमिका की थी. मगर वह मुख्य भूमिका में नहीं थी.

हिन्दी फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन न करते हुए भूमिका ने फिल्मों से लम्बा ब्रेक ले लिया था.

इस लम्बे ब्रेक के बाद भूमिका दुबारा इस वर्ष धौनी की बायोपिक में नजर आयी. जिसे बॉलीवुड में उनकी रीएंट्री कहा जा सकता है.

मगर सूत्रों के हवाले से खबरें हैं कि भूमिका साउथ की फिल्मों मे नजर आ सकती है. फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है मगर भूमिका चावला की वह फिल्म वर्ष 2017 में रिलीज हो सकती है. तो चलिए भूमिका चावला की फिल्म इंडस्ट्री में रिएंट्री के लिए प्रार्थना करते हैं कि उन्हें फिल्मों मे दुबारा ब्रेक मिले ताकि वो फिल्मों से दूर न जाएं.