ENG | HINDI

कातिल पति से बदला लेने के लिए भटक रही है आत्मा !

भूली भटयारी महल

क्या कोई पत्नी मरने के बाद भी अपने पति से बदला लेने के लिए भटक सकती है?

वैसे ऐसा होता नहीं है लेकिन अगर पति ने पत्नी की मौत की साजिश की हो तो जरूर हो सकता है.

देश की राजधानी दिल्ली के अन्दर एक ऐसी जगह है जहाँ पर रात के समय जाना मना है. लोग बताते हैं कि यहाँ एक साया रहता है जो सालों से अपनी मौत का बदला लेने के लिए भटक रहा है. अगर कोई इसको रात के समय मिलता है तो यह साया उस पर हमला कर देता है.

जी हाँ,  यह कोई फिल्मी कहानी नहीं है.

अगर आप कभी दिल्ली के भूली भटयारी महल में जायेंगे तो आपको यहाँ पर एक बोर्ड लिखा हुआ मिलेगा, जिस पर लिखा है कि सूर्यास्त के बाद यहाँ पर रुकना मना है. रात के समय यहाँ पर ना ही कोई गार्ड रूकता है और ना ही सुरक्षा कर्मी पहरा देते हुए दिखते हैं. यह लोग बताते हैं कि रात के समय यहाँ एक साया रहता है जो काफी खतरनाक है.

भूली भटयारी महल दिल्ली के करोलबाग और झंडेवालान इलाके के बीच में पड़ता है और यह इलाका जंगल का रूप लिए हुए है. खंडर महल के पीछे कई कहानियां जुड़ी हुई हैं लेकिन सभी ऐसा मानते हैं कि यहाँ पर प्रेत-आत्माओं का वास है.

क्या है भूली भटयारी का इतिहास

इस महल का निर्माण राजा फिरोज तुगलक ने कराया था जो कभी राजा का शिकारगाह भी माना जाता है.

लेकिन राजा की रानी को यह जगह काफी पसंद आई थी तो उसने इसी रानी के रहने की जगह बना दिया था. राजा अपनी इस रानी से बहुत प्यार करता था.

एक दिन राजा ने रानी को किसी और के साथ यहाँ मोहब्बत करते हुए देख लिया था. राजा को यह बात बिलकुल पसंद नहीं आई थी और उसने रानी को सदा के लिए इसी जंगल में कैद कर दिया था. ऐसा बताया जाता है कि रानी ने इसी जंगल में अपना दम तोड़ दिया था. कोई कहता है कि रानी को जंगली जानवर खा गये थे. वहीँ कुछ लोग बताते हैं कि रानी ने इसी जगह आत्महत्या कर ली थी.

रानी के मृत्यु का तो किसी पर कोई पक्का सबूत नहीं है लेकिन लोगों के अनुसार तभी से रानी की आत्मा राजा से बदला लेने के लिए तड़प रही है. अब जब वह राजा से बदला नहीं ले पाती है तो तभी से यहाँ आने वाले लोगों को वह सताना शुरू कर देती है.

यहाँ रहने वाले कई गार्ड्स ने रात के समय रानी के साये को घूमते देखा है. तभी से समय स्थान रात के समय बंद रहता है.

अब अगर आपको ऐसा लगता है कि यह कहानी झूठी है तो आप यहाँ जाकर इस खबर की पुष्टि कर सकते हैं.

दिन के से भी आपको यहाँ की हवा में एक अजीब सी हलचल नजर आ सकती है.