ENG | HINDI

अगर नहीं पता कैसे बनाये भगवान के लिए प्रसाद तो साक्षी तंवर करेंगी आपकी मदद !

भगवान के लिए प्रसाद

भगवान के लिए प्रसाद – टी.वी और फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस साक्षी तंवर इस बार अपने दर्शकों के लिए ले कर आई हैं  “त्यौहार की थाली”

एपिक चैनल के इस नए शो “त्यौहार की थाली” में, जहाँ साक्षी भारतीय त्योहार के मौकों पर बनने वाले तरह-तरह के पकवान बना रही है, वही दूसरी ओर उन पकवानों को चखने के लिए उनके घर आ रहे है, बड़े-बड़े सेलेब्रिटी।

शो के दौरान साक्षी, भगवान के लिए प्रसाद बनाने की विधि के साथ-साथ उन पकवानों की विशेषताओं और उनके प्रचलन से जुड़ी धार्मिक कहानियां भी शेयर कर रही है। साक्षी तंवर के इस नए अंदाज़ के चलते दर्शक उन्हे काफी पसंद कर रहे हैं। एपिक चैनल की इस एपिक सौगात के कारण जहाँ देशी-विदेशी लोग त्यौहार के मौकों पर बनने वाले भारतीय पकवानो  के बारे में जान रहे हैं।

वही दूसरी ओर कुछ दर्शक साक्षी के इस शो के ज़रिये अपना हँसता-खेलता बचपन भी याद कर रहे हैं।

शो के दौरान त्यौहारों को भारतीय अंदाज़ में सेलिब्रेट करते हुए, अब तक साक्षी अपने दर्शकों को कई सारे व्यंजन बनाना सिखा चुकी हैं, जिनमें गणेश चतुर्थी के मौके पर मोदक,ईद के मौके पर साही टुकड़ा,ओणम के मौके पर कलन, अनंत चतुरदर्शी पर अल्वत्ती, करवा चौथ के मौके पर दाल बाटी चूरमा और भी कई रेसिपी बना चुकी हैं। साक्षी की इस लिस्ट में और भी दूसरी रेसिपी के नाम शामिल है, जिन्हें बनाने का हुनर साक्षी अपने दर्शकों को सिखाएंगी।

साक्षी के घर आये मेहमानोंकी बात करें तो अब तक कपिल शर्मा शो की दादी यानी अली असगर, जाने-माने शेफ रणवीर ब्रार, एफ.आई.आर शो की लेडी सिंघम चन्द्रमुखी चौटाला यानी कविता कौशिक, सोनी टीवी के शो “बड़े अच्छे लगते हैं” सीरियल में साक्षी के को-एक्टर रह चुके राम कपूर और इसके अलावा कई दूसरे सेलेब्रिटी भी साक्षी के पकवान चखने के लिए उनके घर आ चुके हैं।

साक्षी तंवर के इस नए अंदाज़ के चलते दर्शक उन्हे काफी पसंद कर रहे हैं। साथ में इस शो में बनने वाले  भगवान के लिए प्रसाद और पकवानों के जरिये अपना बचपन भी याद कर रहे हैं।

आपको बता दे कि स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के धारावाहिक सीरियल “कहानी घर-घर की” में पार्वती नाम के किरदार से फेमस साक्षी अब इस नॉन फिक्शन शो को होस्ट करते हुए भगवान और उंनसे जुड़े प्रसाद के बारे में बात करते हुए देखी जा रही हैं। 26 एपिसोड की यह सीरीज अपने आप में एक नयापन संजोय हुए है, जो भारत के दर्शकों के लिए नया अनुभव है। एक इंटरव्यू के जरिये खुद साक्षी ने भी कहा है कि “यह शो मेरे करियर का सबसे रोमांचक शो है, क्योंकि यह शो हमें हमारी संस्कृति से जोड़ता है, हमें हमारी परम्पराओं के बारे में बताता है”।