ENG | HINDI

गुस्सेबाजों के लिए ‘भड़ास कैफे’ है नायाब जगह जहाँ तोड़फोड़ पर कोई नहीं करेगा जांच पड़ताल !

भड़ास कैफे

इस बात में कोई दोराहे नहीं है कि गुस्सा सभी को आता है।

चाहे गुस्से की वजह अलग हो। लेकिन हालात उस वक्त ज्यादा बिगड़ जाते है जब गुस्सा बाहर न निकले। सीधी सी यह बात है कि गुस्सा को बाहर न लाया जाए तो यह बाद में बड़ा रूप ले सकता है यानि गुस्से के साइड इफेक्ट भी देखे गए हैं।

जैसे ऑफिस में बॉस का गुस्सा जो बॉस पर तो रिटन नहीं किया जाता। मगर यह गुस्सा अक्सर हम अपने परिजनों या अपने खास दोस्त पर उतार देते हैं। जो किसी हद तक गलत है।

भड़ास कैफे

ऐसे ही कई किस्से हैं जब व्यक्ति अपना गुस्सा बाहर नहीं निकाल पाता। तो इस तरह के गुस्से बाजों के लिए हैं भड़ास कैफे !

जी हां, नाम ही भड़ास है तो सोचिए कैफे के अन्दर गुस्सा उतारते वक्त किस हद तक दिल-दिमाग को संतुष्टि मिलेगी। दरअसल यह कैफे गुस्सेबाजों के लिए हैं जहां पर लोग आकर अपना-गुस्सा उतार सकते हैं। इसके लिए कैफे में कई वस्तुएं हैं, जिसे आप तोड़ सकते हैं। हालांकि इन वस्तुओं के तोड़-फोड़ पर आपको किसी तरह के जान-मान का नुकसान नहीं होगा। व न ही पुलिस में कोई एफआईआर दर्ज करवाएगा।

तो पहले पता जान लें

भड़ास कैफे, मध्य प्रदेश के इन्दौर शहर के चन्द्रनगर क्षेत्र में खुला है। जिसे अतुल मलिकराम नाम के युवक ने खोला है।

इन्होंने कैफे के बारे में विस्तार से जानकारी दी कि यह भारत का पहला भड़ास कैफे है। आज की भाग-दौड़ ज़िन्दगी में लोगों को तनाव और अवसाद से आजाद करने में ये कैफे बहुत मदद करेगा। अतुल ने बताया कि लोगों को सुरक्षा के लिहाज से पहले ग्लव्स, हेल्मेट और ट्रैक सूट भी पहनाया जाएगा। इसके बाद लोग कैफे में रखे सामान पर गुस्सा उतार सकते हैं।

गौर करने की बात है कि कैफे में लोगों को भड़ास उतारने के लिये गिलास, कप, कुर्सी, टीवी, लैपटॉप, कम्प्यूटर, सीपीयू से लेकर हर वे वस्तु मिल जाएगा, जिसपर लोग गुस्सा उतार सकते हैं। सिर्फ यही नहीं कैफे में पंचिंग बैग्स से लेकर गुब्बार तक मौजूद हैं।

कैफे, गुस्सैल बाजो का ठिकाना लगे इसके लिए, कैफे की दीवारों पर नफ़रत, चीखना जैसे शब्द भी लिखे हुए हैं। मगर इस कैफे में आपको किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाज ले जाने की मनाही है।

तो अब गुस्सा आए तो आप गुस्सा बाहर उतारने के लिए पता जानते हैं। जो इंदौर में भड़ास कैफे के नाम से बखूबी दौड़ रहा है ।

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..