ENG | HINDI

‘बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल’ किताब में छिपे हैं एक्ट्रेस हेमा मालिनी के कई राज

बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल

बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल बाॅलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी  की जिंदगी को बंया  करने वाली एक ऐसी किताब जिसमें  ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के कई ऐसे राजों का जिक्र किया गया है जिसके बारे में शायद हेमा मालिनी का परिवार भी नहीं जानता ।

बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी की जिंदगी पर आधारित है ये ऑटोबायोग्राफी की  किताब । जिसे स्टारडस्ट के पूर्व डायरेक्टर और प्रोड्यूसर  राम कमल मुखर्जी ने लिखा है। हेमा मालिनी की जिंदगी हमेशा  से एक पहेली की तरह रही है । बाॅलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी 70 से 80 के दशक की मलिका कही जाती है। 69 साल की हेमा मालिनी की जिंदगी की यूँ तो कई कहानियाँ मशहूर है । लेकिन हकीकत क्या है कि किसी को नही पता  ।

साउथ इंडिया से बिलोंग करने वाली हेमा मालिनी ने बाॅलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘सपनों का सौदागार ‘ से किया था।

माना जाता है अपने शुरुआती दौर में हेमा मालिनी को कई बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूरस ने ये तक  कहकर नकार दिया था कि उनमें स्टार अपील नहीं है। वो वक्त हेमा मालिनी की जिंदगी का सबसे बुरा दौर था। हेमा मालिनी को फिल्मों में नाम एक्टर देवांनद की फिल्म  ” जाॅनी मेरा नाम “से मिला था। लेकिन जिस रोल के लिए आज भी हेमा मालिनी को याद किया जाता है वो था फिल्म सोले का बसंती का किरदार  । हेमा मालिनी उस दशक में लोगों के दिल में इस कदर बस गई थी कि निर्माता प्रमोद चक्रवर्ती ने हेमा मालिनी को लेकर फिल्म ड्रीम गर्ल बनाई। ये बहुत कम लोगों को पता हैं कि फिल्म ड्रीम गर्ल की कहानी हेमा मालिनी को ध्यान में रखकर लिखी गई थी।

वहीं अगर बात करे उनके निजी जीवन की तो हेमा मालिनी की लव लाइफ  एक्टर धर्मेंद्र के साथ काफी अच्छी नजर आती है। लेकिन ऐसा था नहीं। हेमा मालिनी का नाम धर्मेंद से पहले जितेन्द्र कपूर से जुड़ा था।  मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हेमा मालिनी और जितेन्द्र की शादी के कार्ड तक छप चुके थे। लेकिन शादी टूटने की असल वजह आज तक किसी को नहीं पता। कुछ का माना है कि धर्मेंद्र  के कारण ये शादी टूटी थी। हेमा मालिनी और एक्टर धर्मेंद्र ने एक साथ 35 फिल्में की थी। कुछ खबरों के अनुसार एक्टर धर्मेंद्र फिल्म  सोले की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी के साथ रोमांस करने के लिए कैमरामैन को पैसे देते थे ताकि वो जल्दी सीन ओके न करें। हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे ।  हालाँकि कुछ रिपोर्टस के अनुसार धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी नहीं करना चाहते थे क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे । और उनके दो बेटे सनी देओल और बाॅबी देओल थे ।लेकिन हेमा से अफेयर के चर्चे अखबारों की सुर्खियां बन चुके थे। और शादी से पिछे हटना मुमकिन नही था । हालांकि इन रिपोर्टस सच्चाई थी भी या नहीं कोई नहीं जानता। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियाँ है। ईशा और आहाना।

हेमा मालिनी ने एक्टिंग के अलावा ‘ रुख’ जैसे कई टीवी सीरियल्स  का निर्देशन किया है। और एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल आशना हैं ‘ को प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था।

हेमा मालिनी आज मथुरा से लोकसभा सासंद हैं साथ ही भाजपा की तरफ से राज्यसभा सांसद भी है ।

अपनी चुनावी रैलियो के दौरान हेमा मालिनी को कई बार आपत्तिजनक टिप्पणियां भी सुने को मिली । जिन सभी का जिक्र हेमा की ऑटोबायोग्राफी बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल में है। बुक लांचिंग के मौके पर हेमा मालिनी से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि एक आर्टिस्ट और सासंद के तौर पर कैसे  संघर्ष किया। तो उन्होंने कहा- “कैसे संघर्ष किया है और कर रही हूं उन तमाम बातों का ज़िक्र इस बुक में है. आर्टिस्ट को तो काफी इज़्ज़त मिल जाती है लेकिन जब सांसद बनी तो कैसे कैसे मुश्किलों का सामना किया इन सभी बातों का जिक्र है इस किताब बियाॅन्ड द ड्रिम गर्ल में.” जिसे साबित हो गया कि और भी कई राज है जो ये किताब खोलेने वाली हैं।जिन पर से जल्द पर्दा  उठेगा।

Don't Miss! random posts ..