ENG | HINDI

अगर आप भी वैक्सिंग कराती है तो सावधान हो जाये!

waxing

कभी कभी हमें ऐसी खबरे सुनने को मिलती हैं कि उन्हें सुनते ही आप को हंसी आ जाये लेकिन जिस हादसों से ऐसी खबर बनती हैं अगर उसे गंभीरता से ले लिया जाये तो लगभग हर जगह हमें अपने द्वारा की गयी लापरवाही ही नज़र आएगी.

ऐसा ही एक किस्सा गुडगाँव के एक चर्चित ब्यूटीपार्लर से सामने आया हैं.

इस घटना को जानकर आपको शुरू में हंसी भी आएगी लेकिन कुछ देर में लापरवाही के चलते क्रोध भी बहुत आएगा.

दरअसल गुडगाँव में स्थित एक फेमस ब्यूटीपार्लर में 2014 में अमेरिका से आई एक महिला वैक्सिंग कराने गयी थी. गुडगाँव के गलैरिया बाज़ार में स्थित गीतांजलि ब्यूटीपार्लर में अमेरिका से आई इस महिला ने जब वैक्सिंग कराना शुरू किया तब तक सब ठीक था लेकिन जैसे ही वैक्सिंग कर रही पार्लर कर्मचारी ने अमेरिकन महिला के प्राइवेट पार्ट में वैक्स किया तो, शरीर के उस हिस्से में डैमेज हो गया. पार्लर की लापरवाही के कारण अमेरिका से आई उस महिला को  लगी चोट के कारण अस्पताल में कई दिनों उसे भर्ती होना पड़ा. कई दिनों के बाद भी जब उस महिला को दर्द से राहत नहीं मिली तो इस महिला ने पार्लर के खिलाफ पुलिस को लिखित जानकारी दी.

गलैरिया बाज़ार में स्थित गीतांजलि ब्यूटीपार्लर की लापरवाही के चलते अमेरिका से आई उस महिला के प्राइवेट पार्ट का वह डैमेज इतना तकलीफ देह हो गया कि उसे अपने देश अमेरिका वापस जाना पड़ा लेकिन अमेरिका जाने के पहले उस महिला ने इस पुरे मामले की शिकायत कमिशनर लैवल पर कर दी. पुलिस और कानून को बीच में पड़ता देख पार्लर के मैनेजमेंट ने अमेरिकी महिला से माफ़ी मांगी साथ ही उस के इलाज़ में हुए पुरे खर्चे वहन करने की बात कह कर मामले को ख़त्म करने की बात कही.

पार्लर की ओर से मिले इस आश्वासन के बाद पीड़ित महिला ने केस वापस लेने पर सहमति जताई लेकिन कई दिनों बाद भी पार्लर ने उसे भुगतान नही किया तब उक्त महिला परेशान होकर अमेरिका वापस लौट गयी.

पीड़ित एनआरआई महिला जब भारत वापस लौटी तो, उसने फिर से पुरे मामले को गुडगाँव कमिश्नर नवदीप सिंह से जांच करने का आग्रह किया. एसीपी राजेश ने आदेश मिलते ही फिर से इस केस की जांच शुरू किया और इसी सिलसिले में पार्लर के प्रमुख सुमित इसरानी से बात करने की कोशिश करी लेकिन पार्लर प्रमुख ने उनके फ़ोन का जवाब भी नहीं दिया.

उक्त महिला के अनुसार इस पुरे मामले में अब वह थाने और कोर्ट के चक्कर कांट कर वह परेशान हो चुकी हैं.

वही पुलिस ने उससे कहा हैं कि वह इस पुरे मामले की जांच फिर से करेगी और उन्हें उचित न्याय दिला कर ही रहेगी.

Article Tags:
· · · · ·
Article Categories:
विशेष