ENG | HINDI

दिल्ली में अगर आपको कोई नमस्ते करे तो संभल जाना क्योंकि…

नमस्ते गैंग

अगर आप दिल्ली में हैं तो इन दिनों नमस्ते करने वाले लोगों से सावधान रहिए.

कहीं ऐसा न हो कि नमस्ते लेने के बाद आपकों दुआ देने की स्थिति में ही न रहे.

इन दिल्ली में एक ऐसा गैंग सक्रिय है जो सिर्फ नमस्ते कहकर लोगों ये चंद मिनटों में ही दिन दहाडे़ उनका सामन लूट लेता है.

आपको बता दें कि यह नमस्ते गैंग सुनसान स्थानों पर अकेले कार लेकर जा रहे या पैदल जा रहे लोगों के साथ लूटपाट करते थे.

ये ऑडी, बीएमडब्ल्यू और रेंज रोवर जैसी महंगी कारों से घूमते थे. नमस्ते गैंग के नाम से कुख्यात यह गैंग अब तक राजधानी दिल्ली में 50 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है.

दरअसल, जब नमस्ते गैंग के लोग किसी व्यक्ति को अपना शिकार बनाते हैं तो वे उसके सामने ऐसे मासूम बनकर नमस्ते करते हैं जिससे उस व्यक्ति को लगता है कि ये लोग कोई शरीफ परिवार से है जो उनसे अनजान होने के बावजूद जानकारी लेने से पहले नमस्ते कर रहे हैं.

जोकि आम तौरपर बड़े महानगरों में देखने को नहीं मिलता है. वहीं ये लोग गाड़ियों से होते हैं तो कोई भी इन पर आसानी से यकीन कर लेता है. उसका फायदा उठाकर ये अपना काम कर देतें हैं.

दिल्ली पुलिस ने हाल में नमस्ते गैंग के चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. नमस्ते गैंग में अभी कितने लोग शामिल है इसका पता नहीं है.

लेकिन पकड़े गए आरोपियों नसीमुद्दीन उर्फ खाली, सकावत, गुलजार और नईम से जो जानकारी पुलिस को मिली है उसके अनुसार ये बदमाश सड़क पर जा रहे कार सवारों को नमस्ते अंकल बोलकर रोकते थे, जिसके बाद हथियार दिखाकर उन्हें लूट लेते थे.

इस गैंग के पास से पुलिस ने तीन बंदूक, गोलियां व चाकू जैसे घातक हथियार भी बरामद किए है. इनका प्रयोग ये लूट के लिए करते थे. आपको बता दें कि यह गिरोह कंझावला गैंग के नाम से भी जाना जाता है.

इसलिए जो लोग दिल्ली व इसके आस पास रहते हैं या राजधानी घूमने आ रहे हैं तो सावधान रहिएगा.

कहीं ऐसा न हो कि कोई आपको नमस्ते कहकर चलता बने और आप अजनबी शहर में नमस्ते लेकर अपना सबकुछ लुटा बैंठे.