ENG | HINDI

ड्रग्स डेट के बारे में लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए ये बातें !

ड्रग्स डेट

ड्रग्स डेट – आजकल की मॉडर्न जेनरेशन बिंदास लाइफ जीना चाहती है और नाइट पार्टी, दोस्‍तों के साथ बाहर घूमना और शराब या सिगरेट पीना उनकी कूल लाइफस्‍टाइल का एक हिस्‍सा है।

ऐसी पार्टीज़ में नए लोगों से जान-पहचान होती है जो कभी-कभी आपके लिए मुसीबत भी बन जाते हैं। पार्टीज़ में नशे में धुत लड़कियों के साथ रेप के मामले में काफी बढ़ गए हैं।

इस सिचुएशन को ड्रग्स डेट या ड्रग्‍स डेट चीट कहा जाता है।

आज हम आपको ड्रग्स डेट के बारे में और इसका शिकार होने से खुद को बचाने के बारे में बताते हैं।

1 – आंख बद कर ना करें भरोसा

अगर आपका रिलेशन नया है तो आपको अपने ब्‍वॉयफ्रेंड पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए। हो सकता है कि दोस्‍ती की आड़ में वो आपके साथ कुछ गलत करने की फिराक में हो। अपनी पहली डेट पर खास सावधानी बरतें।

2 – करीबी दोस्‍त भी दे सकते हैं धोखा

लड़कियों को अपने करीबी दोस्‍तों पर भी बहुत ज्‍यादा भरोसा नहीं करना चाहिए। क्‍या पता कब किसकी नीयत बदल जाए और आपके साथ कुछ गलत हो जाए। ड्रग्‍स लेने वाले लोगों को कुछ होश नहीं होता कि वो किसके साथ क्‍या कर रहे हैं इसलिए आप जब भी ऐसी किसी जगह जाएं तो थोड़ा संभलकर रहें।

3 – पैरेंट्स को दें जानकारी

जब कभी भी किसी पार्टी या फ्रेंड के घर नाइट स्‍टे के लिए जाएं तो इसकी पूरी जानकारी अपने पैरेंट्स को जरूर दें ताकि कोई मुसीबत पड़ने पर वो आपको बचा सकें।

4 – दूसरों की ड्रिंक से रहें दूर

अकसर पाटियों में लड़कियों को रिझाने के लिए लड़के उन्‍हें ड्रिंक्‍स ऑफर करते हैं। इन ड्रिंक्‍स में कोई नशीली चीज़ आसानी से मिलाई जा सकती है इसलिए किसी अजनबी के हाथ से बना ड्रिंक ना लें।

5 – नशा महसूस हो तो जाएं घर

अगर आपको अपने ड्रिंक का टेस्‍ट कुछ अलग लग रहा है तो उसे तभी छोड़ दें। अगर गलती से आपको किसी तरह का नशा हो भी गया है तो तुरंत अपनी फैमिली या अपने किसी भरोसेमंद दोस्‍त को कॉल कर अपने पास बुलाएं।

इस तरह से होती है ड्रग्स डेट – आजकल लड़कियों के लिए कोई भी जगह सेफ नहीं है इसलिए उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। पार्टियों में लड़कियों को नशा देकर उनका रेप करना आम हो गया है। इससे बचने के लिए लड़कियों को खुद ही सतर्क रहना पड़ेगा