ENG | HINDI

पैसों और छुट्टियों से ज्यादा खुशी देता है रोमान्स !

बेहतर सेक्‍स लाइफ

बेहतर सेक्‍स लाइफ – आजतक हमने सुना था कि लोगों को बस पैसे से प्‍यार है और हर कोई पैसा कमाने और अपनी लाइफ को ऐशो-आराम से बिताने की चाह रखता है लेकिन दोस्‍तों हाल ही में हुई एक रिसर्च में इन सब चीज़ों को गलत बताया गया है।

आपको अब तक लगता होगा कि हर इंसान को खूब सारा पैसा और आराम से छुट्टियां बिताने का मन करता होगा लेकिन ऐसा नहीं है।

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आई है कि लोग कार में घूमने या विदेशों में छुट्टियां मनाने या फिर लग्‍जरियस लाइफ से ज्‍यादा अपनी अच्‍छी सेहत और बेहतर सेक्‍स लाइफ पसंद करते हैं।

ऑक्‍सफोर्ड इकोनोमिक्‍स एंड द नेशनल सेंटर फोर सोशल रिसर्च के शोधकर्ताओं ने अपनी इस रिसर्च में ब्रिटेन के 8250 लोगों को शामिल किया था।

शोधकर्ताओं ने दावा किया कि जो लोग बेहतर नींद ले पाते हैं और जिन लोगों में अपनी सेक्‍स लाइफ को लेकर संतुष्टि होती है वो नींद पूरी ना कर पाने और अपनी बेहतर सेक्‍स लाइफ से असंतुष्‍ट लोगों की तुलना में ज्‍यादा खुश रह पाते हैं।

शोधकर्ताओं का कहना है कि जो लोग अपनी नींद को ज्‍यादा अहमियत देते हैं वो अपनी सेहत को लेकर ज्‍यादा गंभीर होते हैं।

इस अध्‍ययन में शामिल हुए लोगों में बेहतर सेक्‍स लाइफ से संतुष्‍ट रहने वाले प्रतिभागियों में जीवन के प्रति सकारात्‍मक रुख देखा गया। अध्‍ययन के दौरान 63 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्‍हें अपनी सेक्‍स लाइफ में संतुष्टि मिली है और इसलिए वो ज्‍यादा खुश महसूस करते हैं। इस रिसर्च में वो लोग शामिल थे जो एक्टिव सेक्‍शुअल लाइफ जी रहे थे।

इस रिसर्च में एक और बात का खुलासा हुआ है और वो ये है कि लोगों को कार और छुट्टियां बिताने से ज्‍यादा दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ वक्‍त बिताने और जॉब सिक्‍योरिटी को ज्‍यादा महत्‍व देते हैं।

Don't Miss! random posts ..