ENG | HINDI

नया साल मनाने के लिए सबसे बैस्ट हैं भारत की ये जगहें

इस साल को खत्‍म होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। हर कोई् नए साल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है। अकसर लोग नया साल मनाने के लिए छुट्टियों पर जाने की सोचते हैं, वहीं कुछ लोग तो विदेश में घूमने तक की प्‍लानिंग करते हैं। न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कई जगहों पर खास व्‍यवस्‍था की जाती है।

अगर आप भी र्न्‍यू ईयर पर कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो भारत में भी कुछ ऐसी जगहें हैं जहां आप न्‍यू ईयर का जश्‍न मना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भारत की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में…

गोवा

किसी भी खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए गोवा से बेहतर और कोई जगह नहीं है। नए साल के मौके पर भी यहां कई तरह की पार्टी और जश्‍न का आयोजन किया जाता है। नए साल के मौके पर गोवा में देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने आते हैं।

मुंबई

सपनों के शहर मुंबई में भी नए साल की चकाचौंध देखने लायक होती है। यहां हर होटल, बार, मॉल में कुछ अलग अंदाज़ में न्‍यू ईयर सेलिब्रेट किया जाता है। मुंबई की पार्टियों में आकर आपको एक अलग ही अनुभव होगा।

बैंगलोर

सिलिकॉन घाटी के नाम से मशहूर बैंगलोर में न्‍यू ईयर के मौके पर जश्‍न का माहौल देखने लायक होता है। यहां कई पब, बार और होटल हैं जिनमें नए साल पर पार्टियां रखी जाती हैं।

पॉन्‍डिचेरी

नए साल के अवसर पर इस शहर की खूबसूरती और भी ज्‍यादा बढ़ जाती है। पॉन्डिचेरी के समुद्री तट और यहां के फ्रेंच और तमिल खाने का मज़ा न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन को दोगुना कर देता है।

मनाली

नए साल पर मनाली में बॉनफायर का मज़ा ले सकते हैं। मनाली में हर समय पर्यटकों की भीड़ रहती है लेकिन नए साल के मौके पर यहां की रौनक देखने लायक होती है। मनाली बेहद खूबसूरत जगह है। इसकी बर्फीली वादियों में नए साल के जश्‍न का मज़ा दोगुना हो जाता है।

कसोल

हिमाचल प्रदेश में स्थित कसोल किसी जन्‍नत से कम नहीं है। यहां के खूबसूरत पहाड़ और नदियां प्राकृतिक सौंदर्य का अनूठा अनुभव देते हैं। नए साल के मौके पर कसोल में ऐसी कई जगहें हैं जहां पर नए साल के जश्‍न का मज़ा लिया जा सकता है।

अंडमान-निकोबार

अंडमान निकोबार दो बेहद खूबसूरत आईलैंड हैं। समुद्रतटों पर रातभर पार्टी का आयोजन किया जाता है। अगर आपको पार्टी और ड्रिंक का शौक है तो इस आईलैंड पर आपको बहुत मज़ा आने वाला है। यहां पर पर्यटक वॉटर स्‍पोर्ट्स आदि का भी मज़ा ले सकते हैं। नए साल के मौके पर अंडमान निकोबार में कई तरह की पार्टियों का आयोजन किया जाता है।

अगर आप भी नए साल का स्‍वागत पूरी खुशी और जोश के साथ करना चाहते हैं तो भारी की ये खूबसूरत जगहें आपको निराश नहीं करेंगीं। नए साल के अवसर पर घर पर बैठने की जगह इन खूबसूरत वादियों में जश्‍न मनाएं। वैसे भी घर बैठकर नए साल का स्‍वागत करने से अच्‍छा है आप कहीं घूम आएं। इस बहाने न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन भी हो जाएगा और हॉलीडे भी मन जाएगा।

Don't Miss! random posts ..