ENG | HINDI

चुंबक की तरह प्यार को खींचता है ये रंग प्यार का

रंग प्यार का

रंग प्यार का – जिंदगी में रंगों का बहुत महत्‍व है। आपको भी अपने पसंदीदा रंग देखकर कई तरह के ख्‍याल आते होंगें।

कोई रंग प्यार का है तो कोई दोस्‍ती का तो वहीं किसी रंग को बुरी नज़र से जोड़कर देखा जाता है लेकिल ज्‍यादातर लोग लाल, गुलाबी या नीले रंग को इंटिमेसी से जोड़कर देखते हैं जबकि ऐसा नहीं है।

अगर आपकी शादी हो चुकी है और आप दोनों के बीच प्‍यार कम हो रहा है या आप अपने पार्टनर के प्‍यार को बढ़ाना चाहते हैं तो इस काम में आपकी मदद रंग कर सकते हैं। जी हां, एक रंग ऐसा भी है जिसका प्रयोग अगर बैडरूम में किया जाए तो इससे पार्टनर्स के बीच इंटिमेसी और प्‍यार बढ़ता है।

इंटिमेसी से जुड़ा है ये रंग प्यार का

i

जो रंग सेक्‍स से संबंधित है वो पैनटोन है जिसे इस साल 2018 में कलर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया है। प्यार का रंग पैनटोन, अल्‍ट्रा वायलट और पर्पल के शेड का कलर है। कहा जा रहा है कि अगर बैडरूम में इस  रंग का प्रयोग किया जाए तो पति-पत्‍नी के बीच इंटिमेसी और प्‍यार बढ़ता है।

नज़दीकियों को बढ़ाता है पर्पल कलर – रंग प्यार का

पर्पल यानि जामुनी या बैंगनी रंग लग्‍जरी, क्‍वालिटी, पैसा और राजशाही को दर्शाता है। इन सारी चीज़ों को मिलाकर इंटिमेसी यानि नज़दीकियों को बढ़ावा दिया जा सकता है। अगर आपको भी पर्पल रंग बहुत पसंद है तो अपने बैडरूम की दीवारों को पर्पल कलर में रंग दें और फिर देखें इसका असर। इससे आपकी सेक्‍स लाइफ में उत्तेजना और उत्‍साह में बढ़ोत्तरी होगी।

ये टिप्‍स आएगा काम

अगर आप तुरंत अपने बैडरूम की दीवारों का रंग नहीं बदल सकते हैं तो कमरे को सजाने के सामान, बैडशीट, तकिए के कवर, कुशन कवर पर पर्पल कलर का प्रयोग कर सकती हैं। ये आपके बैडरूम के साथ-साथ आपके रिश्‍ते को भी खूबसूरत बनाएगा।

क्‍या है रिसर्च का कहना

एक नई स्‍टडी की मानें तो जो लोग अपने बैडरूम में पर्पल कलर का इस्‍तेमाल करते हैं उनकी सेक्‍स लाइफ बहुत ज्‍यादा एक्टिव रहती है।

ब्रिटेन में 2 हज़ार लोगों पर सर्वे किया गया था जिसमें इस बात का खुलासा हुआ था कि जिन लोगों ने अपने बैडरूम में पर्पल कलर की बेडिंग या फर्नीचर का इस्‍तेमाल किया उनका इंटिमेसी एंकाउंटर हर हफ्ते 3.49 का था। चूंकि सेक्‍स का संबंध कल्‍पनाओं से भी होता है इसलिए ये हमारे दिमाग के पर्पल हिस्‍से से खेलता है और फिर जादू क्रिएट करता है। सेक्‍स लाइफ को बूस्‍ट करने के लिए आप इस प्यार का रंग की मदद ले सकते हैं।

अगर आपकी लाइफ से प्‍यार और इंटिमेसी गायब होती जा रही है तो बिना कोई देर किए अपने बैडरूम की दीवारों या बैड पर रंग प्यार का पर्पल रंग का प्रयोग करना शुरु कर दें। हो सकता है कि इस रंग से आप दोनों के बीच का प्‍यार फिर से जवां हो जाए और आपकी शादीशुदा जिंदगी में फिर से बहार लौट आए। अगर ऐसा हुआ तो ये तरीका बहुत ही आसान और किफायती होगा आप दोनों के बीच के प्‍यार को बढ़ाने के लिए। तो देर किस बात की अभी इस बारे में सोचिए और इस रंग को अपने बैडरूम में जगह दे दीजिए।