ENG | HINDI

सिर्फ इस एक मंत्र के निरंतर जप से आपके दुश्मन भी बन जाएंगे दोस्त !

मंत्रों के जप

मंत्रों के जप – हमारे हिंदू धर्म के ग्रंथ और शास्त्रों में ढेरों मंत्रों का जिक्र मिलता है जिनका जप अलग-अलग उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जाता है.

इन प्राचीन धर्म ग्रंथों में मंत्रों के जप की अहमियत को विस्तार से बताया गया है.

मंत्रों के जप से हम अपने शरीर, मन, मस्तिष्क और आत्मा को शुद्ध कर सकते हैं. एक छोटे से मंत्र से मनुष्य के शरीर में असीम शक्ति और ऊर्जा का संचार होने लगता है बशर्ते इसका जप पूरी आस्था और निष्ठा के साथ किया जाए.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे ही मंत्र के बारे में, जिसके निरंतर जप से आपका बड़े से बड़ा दुश्मन भी दोस्त बन जाएगा. इसके साथ ही इससे आपको कई और फायदे भी हो सकते हैं.

ये मंत्र है आसान पर है बहुत खास

मंत्र- ओम् एम ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे

मां दुर्गा का यह आसान मंत्र बहुत खास है. इस मंत्र का निरंतर जप करनेवाले लोगों को आश्चर्यजनक लाभ होते हैं.

1- दुश्मन भी बन जाते हैं दोस्त

कोई आपका कितना ही बड़ा दुश्मन क्यों ना हो इस खास मंत्र का लगातार जप करके देखिए. इसके प्रभाव से आपके दुश्मन भी आपके साथ दोस्तों जैसा व्यवहार करना शुरु कर देंगे और वो आपके हितैशी बन जाएंगे.

2- मन को मिलती है शांति

अधिकांश लोग किसी ना किसी मंत्र का जप निरंतर करते ही रहते हैं लेकिन इस मंत्र के जप से ना सिर्फ आपका मन शांत रहता है बल्कि इससे आपकी एकाग्रता भी बढ़ती है साथ ही इससे ध्यान लगाने में आसानी होती है.

3- बढ़ता है हमारा आत्मविश्वास

अगर किसी भी वजह से आपका आत्मविश्वास कम हो गया है और आप फिर से अपने भीतर आत्मविश्वास को जगाना चाहते हैं तो ये मंत्र आपकी काफी हद तक मदद कर सकता है. इस मंत्र के जप से हमारे दिमाग की सारी नकारात्मकता खत्म हो जाती है और हमारे आत्मविश्वास में गजब की बढ़ोत्तरी होती है.

4- नकारात्मक ऊर्जा दूर भगाए

इस मंत्र के निरंतर जप से मन और शरीर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होने लगती है और शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है. इतना ही नहीं इससे तनाव, अवसाद और चिंता जैसी मानसिक समस्याएं खत्म होने लगती है.

5- याददाश्त होती है अच्छी

इस मंत्र का जप विद्यार्थियों से लेकर वैज्ञानिक भी कर सकते हैं क्योंकि इससे याद करने की शक्ति बढ़ती है और याददाश्त अच्छी होती है. परीक्षा में अच्छे नंबर पाने के लिए या फिर प्रश्नों के उत्तर याद रखने के लिए छात्रों को हर रोज इस मंत्र का जप करना चाहिए. इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए इस मंत्र का जप उत्तम है.

6- महिलाओं के लिए लाभदायक

इस मंत्र का जप करना महिलाओं के लिए काफी लाभदायक माना गया है. जिन महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान असहनीय दर्द होता है. अगर वो महिलाएं इस मंत्र का रोजाना जप करें तो इससे उनके दर्द में कमी आती है.

7- हर बुराई से करता है रक्षा

अगर आप इस मंत्र का लगातार जप करते हैं तो इससे जो लोग आपके खिलाफ कोई साजिश कर रहे हैं उनके दिमाग से आपके प्रति द्वेश और नकारात्मक भावना खत्म हो जाएगी. इसके निरंतर जप से आप खुद ये महसूस करेंगे कि आपके दुश्मन आपसे दूर जा रहे हैं.

8- बढ़ती हैं आध्यात्मिक शक्तियां

इस मंत्र के निरंतर जप से इंसान की आध्यात्मिक शक्तियां बढ़ती हैं. इससे आप आध्यात्म की नई ऊंचाईयों को छू सकते हैं. इससे व्यक्ति ना सिर्फ अपनी जिंदगी को सुधारता है बल्कि वो औरों के जीवन को भी संवारने की क्षमता रखता है.

मंत्रों के जप – गौरतलब है की मां दुर्गा के इस एक आसान से मंत्र में लोगों के हित में अनेको फायदे छुपे हुए हैं इसलिए अगर आप भी अपने किसी दुश्मन की साजिशों से परेशान हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसका समाधान इस मंत्र के जप में ही छुपा हुआ है.

 

Don't Miss! random posts ..