ENG | HINDI

न्यू ईयर में होटल स्टे करने से पहले जानें ये बातें

न्यू ईयर में होटल स्टे

न्यू ईयर में होटल स्टे  –  न्यू ईयर सेलेब्रेशन की धूम हर ओर दिखाई दे रही है.

होटल्स अपने गेस्ट के लिए वेलकम करने को तैयार हैं तो गेस्ट भी होटल की लिस्ट में से अपने बजेट के अनुसार होटल खोजने में.

आप भी नए साल के जश्न में किसी होटल में जाने की तैयारी कर रहे होंगे. होटल में जाने से पहले ध्यान रखें कुछ बातों का.

न्यू ईयर में होटल स्टे –

1 – पार्टनर से होटल का नाम पूछें

ये अच्छी बात है कि आप पार्टनर की हाँ में हाँ मिलाएं, लेकिन जब बात उसके साथ शहर से दूर किसी होटल में जाने की हो तो सबसे पहले उस होटल का नाम पूछें और उसके बारे में नेट पर सर्च कर लें. वहां के रूल-रेगुलेशन जान लें. वहां के आसपास के माहौल के बारे में जानें. कितने लोग हर साल आते हैं, वहां का खाना कैसा है, उसकी रेपो कैसी है, जैसी बातें पहले से जान लें.

2 – पढ़ें रिव्यु

हो सकता है की उस होटल के बारे में किसी को बहुत ज्यादा पता न हो. इसलिए बेहतर आईडिया है की आप उसके बारे में गेस्ट का रिव्यु ऑनलाइन पढ़ें. इससे आपको उसके बारे में सही जानकारी हो जाएगी.

3 – एंट्री करने के बाद चेक करें

अच्छे होटल्स में ऐसा नहीं होता, लेकिन आपको रिस्क लेने की ज़रुरत नहीं है. होटल में जान एके बाद आप सबसे पहले कमरे की अच्छी तरह से जाँच करें. ऐसे ही मौकों पर MMS जैसी क्लिपिंग मार्किट में आती हैं. फिल्म कलयुग तो आपको याद ही होगी. इसलिए सावधानी बरतें.

4 – रखें कुछ हॉट एंड स्पाइसी ऑउटफिट

जब अपनी तरफ से होटल से संतुष्ट हो जाएं तो वहां जाने की तैयारी शुरू कर दें. सबसे पहले अपनी पैकिंग करें. आप न्यू ईयर के लिए जा रही हैं, इसलिए ज़रूरी है कि कुछ हॉट कपडे रख लिए जाएं. ऐसे ऑउटफिट जिसे पहनकर आप सबसे हॉट एंड स्पाइसी लगें.

5 – मेकअप किट रखना न भूलें

यही तो समय है जब आपको अपने हमसफ़र को अपना दीवाना बना देना है. उस जगह सबसे सुन्दर आपको ही दिखना है. ऐसे में बिना मेकअप किट के होटल जाना बेकार है. और हाँ, हो सके तो लिपस्टिक उनकी पसंद की रखें.

6 – पास में रखें   ड्राई फ्रूट्स

मानाकि आप किसी अच्छे होटल में जा रही हैं, लेकिन इस समय बहुत रश होता है. ऐसे में बहुत लाज़मी है की रूम सर्विस आप तक देर से पहुंचे. भूख के मारे जब आपकी जान निकल रही होगी तो ये dryfruits आपकी हेल्प करेंगे.

7 – रखें फर्स्ट एड

जी हाँ, ये बहुत ज़रूरी है. घर से दूर होटल में रहना. छोटी-मोती परेशानी होने पर आपके पास राखी दावा आपके काम आ सकेगी. इससे आप परेशान नहीं होंगे और अपने समय का बेस्ट यूज़ कर सकेंगे.

8 – कॉन्डोम भी है ज़रूरी

जब आप और आपका प्यार साथ होगा तो बहुत ज़रूरी है की दोनों के बीच प्यार के पल भी होंगे. ऐसे में उस ख़ुशी को किसी तरह की नज़र न लगे इसलिए आप कंडोम ज़रूर रखें.

इस तरह से न्यू ईयर में होटल स्टे का आनंद पूरी तरह से उठाये – इसी के साथ हम आपको आपकी छुट्टी के लिए बेस्ट ऑफ़ लक कहते हैं. अपने लवली लव के साथ आप जहाँ भी जाएं खूब एन्जॉय करें और अपना ख्याल रखें.

Don't Miss! random posts ..