ENG | HINDI

ब्रेकअप करते वक्त अगर ध्यान रखें ये बातें तो नहीं होगी कोई दिक्कत !

ब्रेकअप करते वक्त

ब्रेकअप करते वक्त – हर रिश्‍ते में थोड़ी-बहुत लड़ाई तो होती ही है लेकिन कभी-कभी ये झगड़े इतना बड़ा रूप ले लेते हैं कि बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है।

अगर आप भी अब अपने रिश्‍ते को और आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं और अपने पार्टनर से ब्रेकअप करना चाहते हैं तो ये काम करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए।

अगर आप चाहते हैं कि ब्रेकअप के बाद आपको कोई परेशानी ना हो तो आपको ब्रेकअप करते वक्त इस रिश्‍ते को तोड़ने से पहले कुछ बातों पर जरूर ध्‍यान देना चाहिए।

आज हम आपको बताते हैं कि ब्रेकअप करते वक्त आपको किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए ताकि आगे चलकर आपको कोई दिक्‍कत ना हो।

ब्रेकअप करते वक्त ध्यान रखें ये बातें –

1 – बदनाम ना करें

सोशल साइट्स के ज़रिए अपने पार्टनर को बदनाम करने की कोशिश ना करें। कई लोग ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर के मज़े लेने के लिए ऐसा करते हैं। कुछ तो अपनी निजी तस्‍वीरें तक सोशल साइट्स पर पोस्‍ट कर देते हैं। ऐसा बिलकुन नहीं करना चाहिए। दोस्‍तों के बीच अपने पार्टनर का मज़ाक ना उड़ाएं।

2 – रिश्‍ते की समीक्षा करें

जितना गहरा आपका रिश्‍ता होगा उतना ही दर्द उसके टूटने पर आपको महसूस होगा। ब्रेकअप से पहले जान लें कि क्‍या आप इसके लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं या नहीं। अपने रिश्‍ते की समीक्षा भी जरूर करें। ब्रेकअप से पहले आपसी समझदारी और बातचीत से परेशानी को सुलझाने की कोशिश करें। हो सकता है कि आपका सालों का रिश्‍ता टूटने से बच जाए।

3 – अच्‍छी तरह से सोच लें

ब्रेकअप करने से पहले अपने रिश्‍ते के बारे में अच्‍छी तरह से सोच लें। अपने रिश्‍ते को सुधारने के लिए आप अपने किसी दोस्‍त की मदद भी ले सकते हैं। हो सकता है कि आप दोनों के बीच का झगड़ा बातचीत करके सुलझ जाए।

इस सबके बावजूद अगर आप ब्रेकअप करना ही चाहते हैं तो इस बात को फैलाने की जरूरत नहीं है। ब्रेकअप करते वक्त – ये बात जितना फैलेगी उतना ही आप दोनों को दुख होगा।

Don't Miss! random posts ..