ENG | HINDI

अब बियर खरीदने की जरूरत नहीं क्योंकि ये मशीन घर पर ही बनाती है लाजवाब बियर !

बियर मशीन

अधिकांश लोग बियर पीना पसंद करते हैं और इसके लिए वो कोई भी जहमत उठाने को तैयार रहते हैं.

बियर पीने के लिए लोगों को सबसे पहले बियर की शॉप पर जाना पड़ता है और उसे खरीदकर घर लाना पड़ता है तब जाकर वो बियर पीने का मजा ले पाते हैं.

लेकिन अगर हम आपसे कहें कि बियर पीने या खरीदने के लिए आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे-बैठे बियर पीने के शौक को पूरा कर सकते हैं तो शायद आपको हमारी बातों पर भरोसा नहीं होगा लेकिन ये सच है.

हम आपको बताने जा रहे हैं बियर बनाने की एक ऐसी खास बियर मशीन के बारे में, जिसकी मदद से आप घर बैठे बियर बना सकते हैं और उसे पीने का आनंद भी उठा सकते हैं.

बियर मशीन से 27 रुपये से कम में बनेगी एक ग्लास बियर

दरअसल अमेरिका की एक स्टार्टअप कंपनी ‘द बीयर मशीन’ ने एक खास किस्म की बियर मशीन बनाई है जिससे आप घर पर ही बीयर बना सकते हैं.

इस बियर मशीन को बनानेवाली कंपनी का दावा है कि ये मशीन 40 सेंट्स यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से 27 रुपये से कम में ही एक ग्लास बियर बना देती है.

इस मशीन की खासियत यह है कि इसमें सिर्फ पानी डालने की जरूरत है जिसके बाद यह अपने आप बियर बन जाएगी. यह मशीन एक तरह का सोड़ा मेकर है जो मिक्स्ड फ्लेवर की जगह बियर कॉन्सनट्रेट का इस्तेमाल करता है.

बियर मशीन से बनाए अपने पसंद की बियर

दरअसल इस कंपनी ने अलग-अलग बियर मिक्स वेरिएंट्स निकाले हैं. इस मशीन के साथ एक खास बियर मिक्स भी आता है जिसकी मदद से आप अपनी पसंद के हिसाब से लाजवाब बियर बना सकते हैं.

मार्केट में इस बियर मशीन की कीमत करीब 89 डॉलर यानी 6040 रुपये बताई जा रही है. अगर आप इस मशीन को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे कंपनी की ऑफिशियल साइट से मंगवा सकते हैं. इसके अलावा यह मशीन अमेजन पर भी उपलब्ध है लेकिन इसे बाहर से मंगवाने पर आपको शिपिंग चार्जेस एक्स्ट्रा देने पड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि इस बियर मशीन से आप बहुत सस्ते में लाजवाब बियर घर बैठे बना सकते हैं इतना ही नहीं ये मशीन आपका समय और पैसा बचाने के साथ ही आपको शुद्ध और लाजवाब बियर पीने का सुखद अहसास भी दिलाएगी.

Article Categories:
विशेष