ENG | HINDI

आंध्रप्रदेश के इस मंत्री के अनुसार बियर हेल्थी ड्रिंक है !

बियर हेल्दी ड्रिंक

आये दिन हमारे देश के मंत्री और नेता कोई ना कोई उल्टा सीधा बयान देकर सुर्खियाँ लूट ले जाते है।

कुछ ऐसा ही अभी हाल में हुआ जब आंध्रप्रदेश के एक्साइज मिनिस्टर के एस जवाहर ने कई लोगों के दिल की बात मीडिया में बोल दी।

मंत्री के एस जवाहर ने कहा कि बियर हेल्दी ड्रिंक होती है और वो इसे साबित करने को भी तैयार है। दरअसल आंध्रप्रदेश की नई शराब नीति पर महिलाओं द्वारा किये गए विरोध की बात पर एक न्यूज चैनल पर ये बात कही, साथ ही ये भी कहा कि सरकार बियर को हेल्दी ड्रिंक के तौर पर प्रमोट करेगी।

मंत्री जी का बियर को लेकर दिया गया ये बयान जल्दी ही वायरल भी गया जिसमें वो कह रहे है, ‘कौन कहता है कि बियर हेल्दी ड्रिंक नहीं है?’

हालाँकि इसके बाद मंत्री जी ने चैनल पर कोई सफाई नहीं दी। लेकिन बाद में एक whatsApp मैसेज में बियर के फायदे लिख भेजे है जिसमें लिखा था- बियर में कैंसर विरोधी गुण होते है, हृदय रोग से बचाव होता है, मनोभ्रम और कोरोनरी रोग में फायदा मिलता है।

मंत्री जी के इस बयान के बाद से ट्विटर पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दी है।

कई लोगों ने मजे लेते हुए मंत्री जी कि खिंचाई भी शुरू कर दी है। खैर, मंत्री जी का ये बयान तब आया जब वहां की महिलाएं नई शराब नीति को लेकर विरोध कर रही थी। ऐसे में मंत्री जी ने बियर को हेल्दी ड्रिंक ही साबित कर दिया। इस बात से ये तो पता चलता है कि मंत्री जी को महिलाओं के विरोध की कोई फ़िक्र नहीं है बल्कि शराब और बियर को राज्य में प्रमोट करने की पड़ी है।

अगर मंत्री जी को ऐसा ही लगता है कि बियर हेल्दी ड्रिंक है तो उसमे ये क्यों लिखा आता है “मदिरापान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।”