ENG | HINDI

आप जिन मिठाईयों को खा रहे हैं उनमें है गौ-मांस और जहर! हिन्दू धर्म पर चोट!

मिठाईयों में गौ-मांस और जहर

हमारे घरों में अक्सर मिठाइयाँ आती हैं.

सभी लोग ख़ुशी-ख़ुशी उनका मजा भी लेते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि आप उन मिठाइयों के साथ जहर खा रहे हैं?

हो सकता है कि आपकी मिठाई में गो-मांस हो और आप बड़े चाव से उसको खा रहे हैं. एक अध्ययन के मुताबिक जिस तरह से आज कमजोर याददाश्त की बीमारी पनप रही है उसके पीछे मिठाइयाँ बड़ा कारण हैं. मिठाई के ऊपर लगने वाली चांदी की परत में अगर सीसा है तो यह इंसान के दिमाग के लिए घातक हो सकता है.

जी हाँ, समाज के दुश्मन और भाईचारे के कातिल लोग अपने गंदे इरादों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. इसी लिहाज से अब मिठाई के ऊपर लगने वाली चांदी में मिलावट हो रही है. चमकीली चीज समझ कर हम बड़े मजे से उसे खा रहे हैं लेकिन यह इतना भयानक जहर है कि आपको इससे कैंसर हो सकता है. जिस तरह से इस चांदी में मिलावट चल रही है उससे आपको कैंसर होना तो निश्चित है.

ऐसा नहीं है कि सरकारी जांच समितियों को इसकी खबर नहीं है.

सभी की नाक के नीचे यह धंधा चल रहा है. कुछ साल पहले भी इंडियन टॉक्सिकोलॉजी रिसर्च सेंटर ने इस बात का खुलासा किया था कि देश की 80 प्रतिशत मिठाई बाजार में उपयोग हो रही चांदी में मिलावट है. पश्चिम बंगाल, कानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, गोरखपुर और रतलाम जैसे इलाकों में बड़े स्तर पर मिलावट का काम चल रहा है.

कैसे आप खा रहे हैं गौ-मांस

इस बात का खुलासा जब आज से 6 साल पहले स्वर्गीय राजीव दीक्षित ने किया था तो सभी ने मजाक में लिया था. लेकिन बाद में यह बात सही निकली थी. आप खुद भी किसी जानकार से इस बात की पुष्टि कर सकते हैं. मिठाई के ऊपर लगने वाली चांदी को बनाने के लिए गाय और बैल की आँतों का प्रयोग हो रहा है.

पहले चांदी के पतले-पतले टुकड़ों को गायों और बैलों की आंत में लपेट कर एक के ऊपर रखते जाते हैं. फिर इसको लकड़ी के हथौड़ों से तब तक पीटा जाता है जब तक चांदी के पतले टुकड़े फैलकर महीन वर्क में नहीं परिवर्तित होते हैं. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि गाय की आंत इतनी मजबूत होती है कि वह फटती नहीं है. यही कारण है कि इस काम के लिए गाय को मारा जाता है.

एक गाय की आंत से कुछ 16000 वर्क यानि कि चांदी तैयार होती है. गायों की तस्करी का कारोबार पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर हो रहा है. इस काम के लिए एक अनुमान के मुताबिक साल भर में 6 लाख गायों को काटा जा रहा है. साथ ही साथ बछड़ों की संख्या कुछ 20 हजार के करीब है.

तो अब चांदी को देखकर ना करें

वैसे बाजार में अब बिना चांदी की मिठाइयाँ भी उपलब्ध हो रही हैं.

आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप उनका उपयोग करें. चांदी के चक्कर में एल्मुनियम, सीसा और क्रोमियम खाना आपके लिए हानिकारक है. पेट और दिल संबंधित कई तरह की बीमारियाँ आपको यह खाने से हो सकती हैं. जाने-अनजाने कई तरह के कैंसर भी इस चांदी को खाने से बन सकते है.

सबसे बड़ी बात कि अगर आप चांदी वाली मिठाई को ना कहेंगे तो इससे गौ-वंश हत्या भी रुकना शुरू हो जाएगी क्योकि जब कोई इनको खायेगा ही नहीं तो इनका उत्पादन खुद-ब-खुद रूक जायेगा.

तो अब आप आज से निश्चित कर लीजिये कि चांदी लगी मिठाई आपको नहीं खानी है.

बच्चों के स्वास्थ्य के लिए तो आपका यह निर्णय काफी जरूरी भी है. तो अब भूल से भी चांदी वाली मिठाई का प्रयोग ना करें.