ENG | HINDI

सामने रखें ये छोटी सी चीज़ और रोज़ देखते रहें कुछ ही दिनों में हो जायेंगे मालामाल

शंख

शंख – महंगाई के इस दौर में हर कोई पैसे की लालच में दिन-रात काम करता है, लेकिन बहुत कम लोग ही होते हैं जो अपनी लाइफ से खुश होते हैं.

ऐसे बहुत कम होते हैं, जिनकी जिंदगी में पैसे की कमी नहीं होती.

अगर आप भी लगातार आर्थिंक तंगी से गुज़र रहे हैं तो जल्द ही शुरू कीजिए ये उपाय. बस इस छोटी सी चीज़ को अपने घर में रखिये और पैसे की कमी को दूर कीजिए.

जिस चीज़ के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो असल में मंदिरों में रखी होती है, लेकिन जब आप अपने घर में कभी पूजा कराते  हैं तो पंडितजी उसका नाद ज़रूर करते हैं. बिना इसके कोई भी पूजा पूरी नहीं होती. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी चीज़ है. इस वास्तु का नाम है शंख. जी हाँ, पूजा इसके बिना अधूरी मानी जाती है. शंख के बजने से आसपास का वातावरण शुध्द हो जाता और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

सकारात्मक ऊर्जा के साथ ही शंख आपके घर की माली हालत को भी ठीक करता है. आज के इस आर्थिक युग में लोग तरह-तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं. इनमें से सबसे ज्यादा लोग पैसे की समस्या से परेशान हैं. आज के समय में बिना पैसे के कुछ भी संभव नहीं है. पहले की तरह बिना पैसे के आप अपना जीवन आसानी से नहीं गुजार सकते हैं. धीरे-धीरे लोगों की भौतिक आवश्यकताएं बढ़ी हैं, इस वजह से पैसे की जरुरत भी ज्यादा महसूस होने लगी है. इस कमी को आप शंख से दूर कर सकते हैं. बस शंख को अपने घर में रखिए और आर्थिक तंगी को दूर कीजिए.

अपने कर्म के साथ ही आप ये नुस्खा भी अपनाकर देखिए. जल्द ही सारी परेशानी दूर हो जाएगी. हिन्दू धर्मशास्त्रों में दक्षिणावर्ती शंख के विशेष महत्व के बारे में बताया गया है. ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में दक्षिणावर्ती शंख स्थापित करके उसके सामने खास मन्त्रों का जाप किया जाता है, उस घर में धन की कभी कमी नहीं होती है. इसका मतलब ये हुआ कि इस विशेष प्रकार के शंख से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो सकती है. इसके लिए आपको पंडित से इसकी सही जानकारी लेने की ज़रुरत है.

ऐसे करें इसकी पूजा – 

प्रतिदिन सुबह जल्दी उठाने की आदत डालें. जल्दी जागकर नित्यकर्मों से निवृत्त होकर नहाने के बाद दक्षिणावर्ती शंख को शुद्ध जल और कपड़े से साफ़ करें. अब जहाँ अप पूजा करते हैं वहां जाएं. एक लाल रंग का कपड़ा नीचे बिछाएं और दक्षिणावर्ती शंख में गंगाजल भरकर अपने हाथ में पकड़े रहें. गंगाजल भरने के बाद किसी आसन पर बैठकर इस मंत्र का पांच बार जाप करें. ॐ श्री लक्ष्मी सहोदराय नम:

कहते हैं कि ऐसा नियमित रूप से करने पर आपके घर की माली हालत धीरे धीरे दुरुस्त होने लगेगी. आपके ऊपर जो कर्जे हैं वो भी दूर हो जाएंगे और आप अपने कर्म को करते हुए सही दिशा में बढ़ेंगे.

कर्म के साथ ही इस उपाय को हर दिन अपने परिवार के साथ करें और धन की समस्या से दूर रहें. अपने समय से इतना वक्त तो आप निकाल ही सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..