ENG | HINDI

इन पांच वजहों से ज्यादातर बॉयफ्रेंड्स अपनी गर्लफ्रेंड से बोलते हैं झूठ !

झूठ तो हर कोई बोलता है बस फर्क इतना सा है कि कोई अपनी गलती छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेता है तो कोई सामनेवाले की भलाई के लिए झूठ बोलता है.

आए दिन हर व्यक्ति को किसी ना किसी झूठ का सहारा लेना ही पड़ता है लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि झूठ सिर्फ दूसरों को नुकसान और खुद को फायदा पहुंचाने के लिए ही बोला जाता है.

झूठ बोलना किसी की फितरत होती है तो कोई अपनी आदतोंसे  मजबूर होकर झूठ बोलता है. अब जब बात झूठ बोलने की हो रही है तो हम आपको बताते हैं वो 5 वजहें जिसके चलते तकरीबन हर बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से झूठ बोलता है.

 

1- एक से ज्यादा अफेयर को छुपाने के लिए

कई बार पुरुष अपने जीवन में एक महिला के होते हुए कहीं और चक्कर चलाने से बाज नहीं आते हैं. उनकी मौजूदा गर्लफ्रेंड को उनके इस कारनामे की भनक ना लग सके इसके लिए वो कई बार झूठ का सहारा लेते हैं.

भले ही वो झूठ बोलकर अपनी गर्लफ्रेंड से अपने एक्स्ट्रा अफेयर की बात छुपाने में कामयाब हो जाते हैं लेकिन शायद वो इस बात को भूल जाते हैं कि झूठ की उम्र ज्यादा लंबी नहीं होती है और वो एक ना एक दिन पकड़े जाएंगे.

2- अपनी इमेज बनाने के लिए बोलते हैं झूठ

अक्सर आपने देखा होगा कि कई लड़के अपनी बहादुरी के किस्से हर किसी को सुनाते हैं. खासकर वो अपनी महिला फ्रेंड या गर्लफ्रेंड के सामने अपनी अच्छी इमेज बनाने के लिए इस तरह के किस्से बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं.

लड़के अपनी इमेज बनाने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के सामने बहादुरी की कुछ घटनाओं को इस तरह से पेश करते हैं कि लड़कियां उसे सच मान लेती हैं और अपनी सहेलियों से अपने बॉयफ्रेंड की बहादुरी के किस्सों का बखान करने लगती हैं और लड़के इसका फायदा उठाने से नहीं चूकते.

3- प्रेमिका की करते हैं झूठी तारीफ

अधिकांश लड़के अपनी प्रेमिका का मन रखने के लिए उसकी झूठी तारीफ करते हैं यानि अगर उनका मन ना भी करे तो वो झूठ बोलकर अपनी प्रेमिका की तारीफ करते हैं ताकि वो उससे रूठ ना जाए.

प्रेमिका के झगड़ों से बचने के लिए अक्सर लड़के उसकी हां में हां मिला देते हैं या फिर उसकी झूठी तारीफ कर देते हैं यानि वो उसे खुश रखने के लिए झूठ बोलने से भी पीछे नहीं हटते.

4- झगड़े से बचने के लिए बोलते हैं झूठ

कई लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर को लेकर काफी पॉजेसिव नेचर की होती हैं और वो जरूरत से ज्यादा अपने पार्टनर की चिंता करती हैं.

इसलिए कई बार लड़कियों के पॉजेसिव नेचर के चलते होनेवाले झगड़ों से बचने के लिए लड़के झूठ का सहारा लेते हैं. वो उनसे कई बार झूठ बोलते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बेवफाई कर रहे हैं.

5- ऑफिस में बिजी होने के बहाने बोलते हैं झूठ

आमतौर पर पुरुष उस वक्त अपनी पार्टनर से ज्यादा झूठ बोलते हैं जब वो अपने ऑफिस में काम के दौरान बिजी होते हैं. लड़कियां अपने पार्टनर को दिनभर में कई बार फोन करती हैं और उससे बचने के लिए मर्दों को झूठ का सहारा लेना पड़ता है.

कभी-कभी महिलाएं अपने पार्टनर पर शक करनेवाली और बेवजह उनका सिर खाने वाली होती हैं, जिसमें मर्दों को बिल्कुल भी रूचि नहीं होती है इसलिए ऑफिस में बिजी होने का बहाना बनाकर वो उनसे झूठ बोलते हैं.

बहरहाल ये ऐसे पांच झूठ हैं जो ज्यादातर मर्द अपनी महिला पार्टनर से बोलते हैं लेकिन उनका मकसद अपनी प्रेमिका या पत्नी को ठेस पहुंचाने का बिल्कुल भी नहीं होता है.

Don't Miss! random posts ..