ENG | HINDI

हिल स्टेशन जाने से डर तो जनाब इन बीचों पर बिताये शाम !

बीच हॉलिडे

बीच हॉलिडे – होलिडेज़ की शुरुआत होने वाली है.

आप भी अपनी फैमिली या फिर अकेले या फिर अपने पार्टनर के साथ कहीं जाने का प्लान बना रहे होंगे. वैसे आमतौर पर लड़कियों को पहाड़ों पर जाने डर लगता है. कुछ लडके भी होते हैं जो इन जगहों पर नहीं जाना चाहते. कुछ लोगों को कई तरह की समस्याएँ होती हैं.

तो आप क्या सोच रहे है? अगर आपको भी पहाड़ी इलाकों डर लगता है तो सैर सपाटा के लिए बीच हॉलिडे पर जाइये.

बीच हॉलिडे

१ – कोवालम बीच

केरल का ये मशहूर बीच आपके लिए बेहतर जगह होगा. ३ बीचों का ये समूह आपको बहुत ही आनंद देगा. सबसे ख़ास बात ये है कि यहाँ पर आपको प्राकृतिक हवा मिलेगी जो आपकी हेल्थ के लिए बेटर होगा.

बीच हॉलिडे

२ – कलंगुट बीच

लव डेस्टिनेशन के नाम से जाना जाने वाला गोवा आपके लिए बेहतरीन रोमांटिक प्लेस होगा. हर साल यहाँ विदेशी लोगों की भीड़ लगती है. ये इतना फेमस है कि विदेशों के बीच को छोड़कर लोग यहाँ आते हैं. गोवा के कलंगुट बीच से आप पैरग्लाइडिंग भी कर सकते हैं.

बीच हॉलिडे

३ – राधा नगर बीच

देश की धरती से दूर किसी आइलैंड पर जाना चाहते हैं तो अंडमान के इस बीच पर जाएं. ये बेहद साफ़ सुथरा होने के साथ ही भीड़ से दूर है. यहाँ पर आप पूरे परिवार के साथ मज़ा उठा सकते हैं. ये बीच क्लीन बीचों में से एक है.

बीच हॉलिडे

४ – जुहू बीच

अगर आपके पास बहुत पैसा नहीं है तो आप मुंबई आ सकते हैं. सस्ते में मुंबई पहुँच जाइए और मुंबई का जुहू बीच जहाँ पर सुबह सुबह आपको कई सेलेब मिल जाएंगे. ये बीच बहुत फेमस है. इसका एक  मुख्य कारण है कि कई फिल्मों में इसे दिखाया गया है.

बीच हॉलिडे

तो अब हिल स्टेशन जाने की छोड़िए और अपने बजट के अनुसार बीच हॉलिडे पर जाइये – इस पर खर्च भी होगा कम और घूमने में मज़ा आएगा दोगुना.

Don't Miss! random posts ..