ENG | HINDI

न्यूड सीन देने के बाद परिवार ने किया ऐसा हाल कि रातभर रोई थी ये एक्ट्रेस !

बैंडिट क्वीन

कुछ ही दिन पहले फूलन देवी की 16वीं डेथ एनिवर्सरी थी।

2001 में फूलन देवी की हत्या गोली मारकर की गई थी। गौरतलब है कि 1994 में फूलन की जिंदगी पर बैंडिट क्वीन नाम से एक फिल्म बनी थी।

इस फिल्म में उनका किरदार एक्ट्रेस सीमा बिस्वास ने निभाया था। कई बोल्ड सीन्स व गाली-गलौज के कारण बैंडिट क्वीन काफी विवाद में रही।

बैंडिट क्वीन

एक इंटरव्यू में सीमा ने बताया था कि बोल्ड सीन शूट करते समय रूम में केवल डायरेक्टर और कैमरामैन ही थे। इस सीन को शूट करने के बाद सीमा के साथ-साथ पूरी फिल्म यूनिट रोई थी।

इस सीन के अलावा दूसरे सीन में गैंगरेप के बाद ठाकुर फूलन को निर्वस्त्र ही कुएं से पानी लाने भेजता है। सीमा की मानें तो कई लोग इस फिल्म के बाद उनसे नफरत करने लगे थे।

उन्होंने कहा कि घरवालों को इस बारे में सब पता था।यहां तक कि रिलीज़ से पहले सीमा के परिवार ने फिल्म की अनसेंसर्ड कॉपी देखी थी।

सीमा ने बताया कि फिल्म खत्म होने पर सीमा के पिता ने उनकी तरफ देखा और “कहा कि यह रोल तो सिर्फ हमारी सीमा ही कर सकती है।” तब उसे रोना आ गया और उसने राहत की सांस ली।

बैंडिट क्वीन की शूटिंग के दौरान सीमा ने कई दिनों तक ना कुछ खाया था और ना ही कुछ पीया था क्योंकि फूलन ने भी ऐसा ही किया था जब वह जंगलो में रह रही थी।

इसके अलावा उन्होंने खुद को बाकी समाज से अलग कर लिया था और धौलपुर के एक गेस्ट हाउस के कोने में बैठकर घंटों तक अपने किरदार के बारे में सोचती रही थीं। सीमा ने कई बार डायरेक्‍टर से कहा भी था कि यह न्यूड सीन बैंडिट क्वीन से हटा दिए जाएं लेकिन उन्होंने ऐसा नही किया।

बैंडिट क्वीन के रिलीज़ के बाद दर्शकों से लेकर फिल्‍म क्रिटिक्‍स ने भी सीमा की खूब तारीफ की थी।