ENG | HINDI

ये मामूली सी एक चीज जो आपकी बड़ी से बड़ी परेशानी को दूर कर सकती है !

बांदा

इस आधुनिक दौर में हमारे देश में भले ही तंत्र मंत्र को अंधविश्वास से जोड़ कर देखा जाता है लेकिन बावजूद इसके तंत्र मंत्र का यह खेल लगभग देश के हर कोने में खेला जा रहा है.

वैसे जो लोग इन चीजों में विश्वास रखते हैं ये खबर उनके लिए बड़े काम की हो सकती है.

क्योंकि तंत्र मंत्र शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है जो आसानी से मिल जाती हैं और इंसान की सभी परेशानियों को खत्म कर देती है.

आज हम बात करेंगे एक ऐसी ही चीज की जो आसानी से मिल भी जाती है और इसका इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है.

बांदा

तंत्र शास्त्र में बांदा है विशेष फलदायक

तंत्र शास्त्र के मुताबिक लगभग सभी पेड़ पर एक बांदा उगता है जिसका अपना एक अलग महत्व होता है. बांदा एक तरह का परजीवी पौधा होता है जो जमीन पर न उगकर किसी पेड़ पर उगता है.

अशोक, पीपल, अनार, वट, गूलर, आम, बड़, हरसिंगार, आंवले के पेड़ पर अगर आपको बांदा दिख जाए तो उसे किसी शुभ मुहुर्त में घर लाएं. बांदे को घर लाने से पहले किसी जानकार की सलाह जरूर ले लें. नहीं तो आप किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं.

बड़ी से बड़ी परेशानी दूर करता है बांदा

तकरीबन सभी पेड़ के बांदे का अपना एक अलग महत्व होता है. आइए जानते हैं तंत्र मंत्र शास्त्र के अनुसार इसकी विशेषताएं.

1 – हरसिंगार के पेड़ पर उगे बांदे को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखेंगे तो घर में लक्ष्मी का वास होता है और धन का अभाव खत्म होने लगता है.

2 – नीम के पेड़ पर उगे बांदे को अपने दुश्मन से स्पर्श कराने पर उसके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं और वो आए दिन नई-नई परेशानियों में उलझने लगता है.

3 – बरगद का बांदा अपने हाथ के बाजू में बांधने से कोई भी दुश्मन आपको हानि नहीं पहुंचा पाता है और आपको हर कार्य में सफलता मिलती है.

4 – आम के पेड़ पर उगे बांदे को अपने हाथ के बाजू में पहनने से आपको हर काम में सफलता मिलती है और कभी भी आपकी हार नहीं होती है.

5 – आंवले का बांदा बाजू पर बांधने से चोर, डाकू और हिंसक जानवरों से कोई खतरा नहीं रहता है.

6 – अनार के बांदे को घर में रखने से किसी की बुरी नजर नहीं लगती और ना ही भूत-प्रेत जैसी किसी भी नकारात्मक शक्ति का घर में प्रवेश होता है.

7 – बेर का बांदा बहुत ही सौभाग्य से मिलता है. अगर ये बांदा किसी को दिख जाए तो उसे आमंत्रित करके फिर किसी शुभ मुहुर्त में घर लाना चाहिए और विधिवत पूजा पाठ करके उसे अपने घर में रखना चाहिए. ये बांदा आपकी तमाम परेशानियों को दूर करता है.

बहरहाल दूसरे पड़े पर उगा बांदा आपकी सभी परेशानियों को दूर कर सकता है या नहीं. यह जानने के लिए आपको पहले इसका इस्तेमाल करना होगा. लेकिन इसका इस्तेमाल करने से पहले किसी जानकार से राय मशविरा लेना बिल्कुल भी ना भूलें नहीं तो कहीं ये बांदा आपके लिए परेशानी का सबब न बन जाए.

Article Tags:
·
Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..