ENG | HINDI

21 फरवरी को बदलेगी शनि की दृष्टि, ये पांच राशियां हो जाएंगीं मालामाल

21 फरवरी को से ग्रहों में तेजी आएगी। इस दिन शनि देव की दृष्टि भी बदल जाएगी जिसका असर पांच राशियों पर सबसे ज्‍यादा पड़ेगा। ज्‍योतिष की मानें तो शनि की दृष्टि में इस बदलाव के कारण पांच राशियों को सबसे ज्‍यादा धन लाभ होगा।

आइए जानते हैं इन पांच राशियों के बारे में …

मेष राशि

21 फरवरी के बाद से आपको अपने जीवन में कोई नया परिवर्तन देखने को मिल सकता है। व्‍यापार में सफलता मिलेगी। पुराने अटके हुए काम बन जाएंगें। महालक्ष्‍मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक विवाद से दूर रहें। परिवार में किसी तरह का विवाद उत्‍पन्‍न ना होने दें। कोई नया वाहन खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि

 

मिथुन राशि के लोगों को अपने 21 फरवरी से अपने जीवन में कई प्रकार के बदलाव नज़र आएंगें। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। पैसा कमाने के लिए आपको लगातार मेहनत करनी पड़ सकती है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ में खुशियां आएंगीं। अचानक कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है जिससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। परिवार में बड़े-बुजुर्गों का साथ और आशीर्वाद मिलेगा। गुस्‍से में आकर करियर से जुड़ा कोई भी निर्णय ना लें।

सिंह राशि

 

आपके लिए 21 फरवरी की तारीख बहुत महत्‍वपूर्ण है। इसके बाद आप कोई नया बिजनेस शुरु कर सकत है। आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी और अटके हुए काम बनने लगेंगें। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। स्‍थानांतरण भी करना पड़ सकता है। ये समय खूब तरक्‍की करने का है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। इस वजह से आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। जो भी काम शुरु करेंगें उसमें निश्‍चित ही आपको सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि

कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपके परिवार को आपके ऊपर गर्व हो। अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में आप अहम भूमिका निभा सकते हैं। समाज में अपनी अलग पहचान बना पाएंगें। शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग हैं। सरकारी नौकरी मिलने के संयोग बन रहे हैं। संसाधनों में वृद्धि होगी और शत्रु परास्‍त होंगें।

मीन राशि

पुराने अटके हुए काम बनने लगेंगें। जीवन में कोई नया बदलाव देखने को मिल सकता है। व्‍यापार में किसी भारी धन लाभ की संभावना है। पारिवारिक व्‍यापार को आगे बढ़ाने में सफलता मिलेगी। लगातार प्रयासों के कारण आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। आपके जीवन में कोई खास व्‍यक्‍ति आ सकता है, जो आपके जीवन में खुशियां बढ़ाने के साथ-साथ व्‍यापार में भी आपको लाभ दिलवा सकता है। हमेशा कुछ अलग करने की आदत आपको सफल बनाएगी। शत्रु आपके खिलाफ षड्यंत्र रचने की कोशिश करेंगें। जरूरत से ज्‍यादा भरोसा ना करें।

ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि देव से जुड़ी हर छोटी बात बहुत महत्‍व रखती है। ऐसा नहीं है कि शनि देव केवल बुरा प्रभाव ही देते हैं बल्कि मेहनती और ईमानदार लोगों पर सदा शनि देव की कृपा बरसती रहती है। शनि देव को न्‍याय का देवता भी कहा जाता है जो न्‍याय करते समय किसी भी तरह की नरमी नहीं रखते हैं और इंसान को उसके कर्मों का फल जरूर देते हैं।