ENG | HINDI

बाबा रामदेव जैसा फिगर चाहते हैं तो जानिए उनका डाइट प्लान

बाबा रामदेव का डाइट प्लान

सभी लोग एक हेल्दी बॉडी चाहते है,जो रोग मुक्त के साथ-साथ उन्हें एक आकर्षक छवि भी दें।

अक्सर हेल्दी फिगर की चाहत में लोग तरह-तरह के फिटनेस उपचार लेते हैं मगर इस्तेमाल के बावजूद भी उन्हें वे संतुष्टि नहीं मिल पाती, जो वे चाहते थे।

हालांकि एक व्यक्ति है जिसके बारे में जानकर लोग उसकी जीवनशैली को अपनाकर एक हेल्दी फिगर हासिल कर सकते हैं।

यह व्यक्ति है योग गुरु बाबा रामदेव, जो देश- विदेश में योग का पाठ पढ़ाकर लोगों को हेल्दी रहने के नुस्खें सिखाते हैं।

मगर हम आपको बताते हैं बाबा रामदेव का डाइट प्लान के बारे में, जिससे उनका शरीर स्वस्थ और हेल्दी बना रहता है। तो चलिए, पढ़ते हैं बाबा रामदेव का डाइट प्लान के बारे में –

बाबा रामदेव का डाइट प्लान – 

सुबह उठते समय करते हैं यह कार्य

बाबा रामदेव अपने दिन की शुरुआत गरम पानी पीकर करते हैं इसके बाद वह आंवला और एलोवेरा के जूस का सेवन करते हैं। साथ ही नहाने से पहले आधा लीटर दूध पीते हैं।

बाबा रामदेव का डाइट प्लान – दो वक्त का खाते हैं भोजन

रामदेव नाश्ता नहीं करते हैं वह केवल दो बार ही खाना खाते हैं।

वह सुबह 11 बजे लंच करते हैं और डिनर सात से आठ के बीच करते हैं।

लंच में वह 1 मोसंबी, 2 रोटी और 1 कटोरी चावल खाते हैं, और डिनर मे वह सिर्फ सब्जी और 2 रोटी लेते हैं। वह रात में चावल नहीं खाते हैं। रामदेव पौष्टक आहार ही खाते हैं। बाबा रामदेव उबली हुई सब्जियां जैसे लौकी, तुरई और टिंडे ही खाते हैं साथ ही वह गाय का दूध पीते हैं।

ये है बाबा रामदेव का डाइट प्लान.

योग का महत्व

बाबा रामदेव का जीवन में योग का बहुत महत्व है। वह जहां भी जाते हैं योग जरुर सिखाते हैं और स्वयं योग किए बिना दिन की शुरुआत नहीं करते हैं। जिसे अक्सर उनके द्वारा सुना गया है। उनके बारे में यह कहा भी जाता है कि उनका हर दिन का शेड्यूल तय होता है कि वह कब क्या करेंगे।

बाबा रामदेव का योग से प्रभावित होकर ही बॉलीवुड स्टार से लेकर कुश्ती चैंपियन तक सभी उनके पास योग सीखने जाते हैं और जो नहीं जा पाते वे सभी उनका अनुसरण करते हैं।

इस तरह से लोग चाहते हैं बाबा रामदेव जैसा फिगर तो उन सभी को रामदेव जैसा एक चुस्त डाइट प्लान बनाना होगा, जिसे रोज अपनाने के बाद ही वे सभी रामदेव जैसा फिगर हासिल कर सकते हैं ।

Don't Miss! random posts ..