ENG | HINDI

फिल्मों में आने से पहले ट्रेन में गाना गाकर पैसे जुटाता था ये एक्टर

आयुष्यमान खुराना

हाल ही में आयुष्यमान खुराना की फिल्म शुभ मंगल सावधान रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

आयुष्यमान खुराना अब स्टार बन चुके हैं, मगर क्या आप जानते हैं कि एक वक़्त ऐसा भी था जब आयुष्मान को पैसे कमाने के लिए ऐसा काम करते थे जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे.

जी हां, आयुष्यमान ट्रेन में गाना गाकर पैसे कमाते थे.

आयुष्यमान खुराना

बॉलीवुड में 2012 में आई फिल्म विक्की डोनर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर आयुष्यमान खुराना आज इंडस्ट्री के सफल एक्टर माने जाते हैं. हालिया रिलीज़ उनकी दोनों फिल्में ‘बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ को लोगों ने खूब पसंद किया है. आयुष्मान खुराना एक बेहतर एक्टर के साथ-साथ दमदार सिंगर भी हैं. इतना ही नहीं बड़े-बड़े शोज को बेहद खूबसूती के साथ होस्ट करने का दम भी रखते हैं. बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनमें इतनी सारी खूबियां एकसाथ होती है. आज भले ही आयुष्मान इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में कामयाब रहे हो लेकिन यहां तक पहुंचने का उनका ये सफर बिल्कुल आसान नहीं था.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्यमान खुराना ने अपने संघर्ष के दिनों का जिक्र किया था. आयुष्यमान ने बताया था कि वे अपने कॉलेज के दिनों में दिल्ली से मुंबई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में गाने गाकर पैसे इक्कट्ठा किया करते थे. वह ऐसा इस वजह से करते थे क्योंकि उन्हें अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाना होता था और उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे. वह ट्रेन में गाना गाकर लोगों का दिल बहलाते जिसके बदले उन्हें कुछ पैसा मिल जाते और वो उन पैसों को इक्कट्ठा करके अपने दोस्तों के साथ गोवा जाते थे.

आयुष्यमान खुराना के मुताबिक वह अपने दोस्तों के साथ ढोलक और गिटार लेकर दिल्ली से मुंबई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में जाते थे और वहां सेकंड क्लास कम्पार्टमेंट से लेकर फर्स्ट क्लास तक गाना गाकर लोगों को सुनाते थे.

किसी ने सच ही कहा है सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती उसके लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है और आयुष्यमान खुराना इसकी जीती जागती मिसाल है.

Don't Miss! random posts ..