ENG | HINDI

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आजम खान कर रहे कुछ तरह से प्रचार

श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच

इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राम मंदिर निर्माण को लेकर पोस्टर और बैनर लगे हुए हैं.

इन बैनर और पोस्टरों के जरिए मुस्लिमों का आह्वान किया है कि देश के मुसलमानों का यही है मान, श्री राम मंदिर का हो वहीं निर्माण. यहां तक पढ़कर लोग थोड़ा रूकते हैं.

लेकिन उनको असली झटका तब लगता है जब राम मदिर निर्माण करने की अपील करने वाले शख्स का नाम पढ़ते हैं. उस पर आजम खान का नाम लिखा है जो मुसलमानों से अपील कर रहे हैं कि मुसलमानों को राम मंदिर बनाने के लिए आगे आना चाहिए.

श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच

जैसा की आप भी सोच रहे हैं रह कोई एक बार को ठीक वैसा ही सोचता है कि क्या आजम खान को सद्बुद्धि आ गई है. लेकिन उसका भ्रम तब दूर हो जाता है जब वह बैनर पर लगी आजम खान की तस्वीर को देखता है.

क्योंकि ये आजम समाजवादी आजम नहीं बल्कि श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान है. जिनके नाम से एक बार को हर कोई सोच में पड़ जा रहा है.

दरअसल, लखनऊ में श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच ने राम मंदिर निर्माण के समर्थन में जो बैनर लगवाए गए हैं, वो मंच के अध्यक्ष आजम खान ने लगवाए है. जिसमें मुस्लिमों से अपील की गई है कि वो आगे आकर श्री राम मंदिर निर्माण सहयोग करे. राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच ने लखनऊ में करीब 10 बैनर लगवाए हैं.

वहीं आजम खान ने कहना है कि राम हिंदुओं की तरह ही मुस्लिमों के लिए भी आदरणीय हैं. मुझे जय श्री राम कहने में कोई हिचक नहीं.

लेकिन इसको लेकर आजम खान को मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों की ओर से धमकी भी दी जा रही है. लोग इस मुद्दे को छोड़ने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं और मस्जिद बनवाने के पक्ष में बोलने की बात कह रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि उनके साथ काफी युवा जुड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर विवाद को आपसी बातचीत से सुलझाने की सलाह के बाद इसको लेकर हिंदुओं और मुसलमानों दोनों ही ओर से प्रयास शुरू हो गए है.

तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए विभिन्न हिंदू संगठन अपनी अपनी कोशिशें जारी रखे हुए हैं.