ENG | HINDI

शहर भर में जागरूकता अभियान “वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” पहल के तहत

जागरूकता अभियान

मुंबई, 7 जनवरी, 2018: भारत में जमीनी स्तर पर काम करने वाले सबसे सक्रिय एनजीओ में से एक, अथर्व फाउंडेशन “वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” की पहल के तहत मुम्बई में जागरूकता फैलाने के लिए एक नए कदम उठा रही है।

फाउंडेशन की समर्पित टीम शहर भर में कई जगहों पर जाकर लोगों को जागृत करने और भारतीय सेना के निस्वार्थ काम और उनके सर्वोच्च बलिदान के बारे में जागरूक फ़ैलाने हेतु पूरी तरह से तैयार है।

जागरूकता अभियान

इसी पर फोकस करते हुए, लगभग 35 टीमों ने मुंबई शहर में 7 जनवरी, 2018 को मरीन ड्राइव , महालक्ष्मी रेसकोर्स, वर्ली सी फेस  और फाइव गार्डन जैसे अन्य स्थानों का दौरा किया। सुबह सुबह फाउंडेशन की इन टीमों ने लोगों को जागरूक करने के लिए समर्पित रूप से काम किया । इस जागरूकता अभियान के दौरान टीम ने लोगो और युवा पीढ़ी को देश के फौजियों के प्रति और ऊके पराक्रम के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया है। इस अभियान के दौरान लोगो की अच्छी प्रतिक्रिया तथा सपोर्ट मिला, जो की अपने आप में अलग अनुभव था।

जागरूकता अभियान

“वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” कार्यक्रम सशस्त्र बलों और उनके सर्वोच्च बलिदान के बारे में युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करता है। प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों की उपस्थिति में 10 शहीदों की कहानियों को उजागर करके अथर्व फाउंडेशन इन वास्तविक नायकों का सम्मान करेंगे, जिसमें मार्केट प्लेयर्स, राजनेता, बॉलीवुड के  नामांकित व्यक्ति, खेल हस्तियां, सशस्त्र बलों के वरिष्ठ कर्मियों और पुलिस बल शामिल होंगे। यह कार्यक्रम 31 जनवरी, 2018 को आयोजित किया जाएगा जिसमें मुंबई के वरली, एनएससीआई डोम में बढ़चढ़ कर नागरिकों और सैनिकों के परिवार की सहभागिता देखि जाएगी ।

जागरूकता अभियान

अथर्व फाउंडेशन के बारे में:

अथर्व फाउंडेशन, अथर्व एजुकेशन ट्रस्ट की एक पहल है, जो कि श्री सुनील राने जी द्वारा शुरू किया गया है। श्री सुनील राणे का मानना ​​है कि एक राष्ट्र का विकास अपने समाज के विभिन्न वर्गों के विकास पर निर्भर करता है।

इस महान विचार से आथर्व फाउंडेशन के निर्माण का नेतृत्व हुआ है।

अथर्व फाउंडेशन समाज में सकारात्मक परिवर्तन की दृष्टि से नरंतर प्रयत्नशील रहा हैं।

उद्देश्य:

हमारा उद्देश्य महिलाओं, बच्चों और युवाओं को शिक्षा और प्रशिक्षण देना है ताकि वे आत्म-निर्भर और सम्मान पूर्ण जीवन जी सके।

Don't Miss! random posts ..