ENG | HINDI

हररोज़ सुबह अगर आपके साथ ये घटनाएं होने लगे तो ये शुभ संकेत है !

शुभ संकेत

ज्योतिष शास्त्र में कई संकेतों का ज़िक्र किया गया है जिन्हें पहचानकर हम ये जान सकते हैं कि जल्द ही हमारी किस्मत का ताला खुलनेवाला है.

रोज़ सुबह उठने के बाद अगर आपके साथ कुछ खास घटित होने लगे तो ये शुभ संकेत हो सकते हैं और लक्ष्मी की कृपा से आपके जीवन से पैसे से संबंधित सारी परेशानियां दूर होनेवाली है.

आइए हम आपको बताते हैं 10 ऐसी घटनाओं के बारे में जो आपके लिए शुभ संकेत हो सकते हैं.

shubh-sanket

किस्मत बदल देंगे ये शुभ संकेत

1 – रोज़ सुबह उठते ही अगर शंख की आवाज़ सुनाई दे या फिर मंदिर की घंटियों की आवाज़ सुनाई दे तो ये बहुत ही शुभ संकेत हो माना जाता है.

2 – सुबह नींद से जागते ही हमारी पहली नज़र दही या दूध से भरे बर्तन पर पड़ती है तो इसे शुभ माना जाता है.

3 – अगर किसी व्यक्ति को सुबह-सुबह गन्ना दिखाई दे, तो आनेवाले समय में उसे धन संबंधी कार्यों में सफलता मिल सकती है.

4 – अगर किसी व्यक्ति के सपनों में बार-बार पानी, हरियाली, लक्ष्मीजी का वाहन उल्लू दिखाई देने लगे तो समझ लेना चाहिए कि निकट भविष्य में लक्ष्मी की कृपा से धन की परेशानियां दूर हो सकती हैं.

5 – अगर हम किसी ज़रूरी काम के लिए जा रहे हैं और रास्ते में लाल साड़ी में पूरे सोलह श्रृंगार किए हुए कोई महिला दिख जाए,  तो यह संकेत है कि महालक्ष्मी की कृपा होनेवाली है और उस दिन कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं काफी अधिक रहती है.

6 – अगर सुबह के वक्त आपको नारियल, शंख, मोर, हंस, फूल जैसी चीजें दिखती हैं तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है.

7 – अगर सुबह के वक्त घर से निकलते ही गाय दिखाई दे तो यह शुभ संकेत है, लेकिन अगर आपको सफेद गाय के दर्शन मिल जाए तो ये काफी शुभ साबित हो सकता है.

8 – यदि किसी व्यक्ति के सपने में सफेद सांप, सोने जैसा सांप दिखाई देने लगे, तो यह भी महालक्ष्मी की कृपा का इशारा है. ऐसा होने पर आनेवाली समय में आपको कोई खास उपलब्धि हांसिल हो सकती है.

9 – घर या फिर ऑफिस में अचानक उल्लू आ जाए तो ये संकेत है कि भविष्य में आपको बहुत बड़ा लाभ मिलनेवाला है क्योंकि उल्लू लक्ष्मी का वाहन है.

10 – घर से बाहर निकलते ही अगर कोई कन्या पानी से भरे कलश के साथ दिखाई दे तो ये शुभ संकेत हैं. कलश भरा होगा तो भविष्य में धन लाभ होने की संभावना है. अगर कलश खाली दिखाई दे तो धन से संबंधित कार्यों में सावधानी बरतनी चाहिए.

अगर आपके साथ भी आए दिन इस तरह की कोई घटना हो रही है तो फिर समझ जाइए कि आपकी किस्मत का ताला जल्द ही खुलनेवाला है और महालक्ष्मी की कृपा से आप जल्द ही मालामाल होनेवाले हैं.

Article Categories:
जीवन शैली