ENG | HINDI

बिना फेशियल और क्रीम के भी इस तरह दिख सकते हैं आकर्षक

बिना फेशियल और क्रीम

बिना फेशियल और क्रीम – हर कोई आकर्षक दिखना चाहता है और इसके लिए लोग कई तरह के ब्‍यूटी ट्रीटमेंट्स जैसे फेशियल या ब्‍यूटी क्रीम्‍स का इस्‍तेमाल करते हैं लेकिन एक हालिया अध्‍ययन में आकर्षक दिखने की कुछ और ही बात सामने आई है।

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन के निष्‍कर्षों के अनुसार सुंदर महिलाओं का साथ पुरुषों में आकर्षण बढ़ा सकता है, बिना फेशियल और क्रीम ।

इसे ह्यूज हेफनर सिंड्रोम करार देते हुए वैज्ञानिकों ने कहा है कि किसी खूबसूरत महिला का साथ पाकर किसी बदसूरत या कम आकर्षक आदमी के चेहरे पर भी चमक आ जाती है क्‍योंकि उसे लगता है कि उसे देखकर दूसरी महिला यह सोच सकती है कि इस आदमी में कोई तो छिपी हुई प्रतिभा होगी जो हमें नहीं दिखाई देती।

प्‍लेब्‍वॉय मैगज़ीन के मालिक हेफनर ने भी अपने जवानी के दिनों में तीन खूबसूरत महिलाओं के साथ गलबहियां करते हुए तस्‍वीरें खिंचवाईं थीं। हेफनर का दावा था कि इसके बाद से उन्‍हें कई सुंदर लड़कियों की तरफ से प्रस्‍ताव मिले थे। अगर किसी पुरुष के साथ कोई सुंदर पुरुष हो या समान लिंग का कोई सुंदर व्‍यक्‍ति आपके साथ खड़ा हो तो इसका आपकी पर्सनैलिटी पर विपरीत प्रभाव पड़ता है और ऐसे में व्‍यक्‍ति ज्‍यादा बदसूरत दिखने लगता है।

शोध में शामिल हुई महिलाओं ने कहा कि जब कोई पुरुष किसी सुंदर लड़की के साथ खड़ा होता है तो उसका आकर्षण बढ़ जाता है और वो पहले से बेहतर दिखाई देता है और वो भी बिना फेशियल और क्रीम ।

अब तो आप समझ ही गए होंगे ना कि सुंदर दिखने के लिए फेशियल या क्रीम काफी नहीं है। आपकी खूबसूरत गर्लफ्रेंड या पत्‍नी आपको भी सुंदर दिखाने का काम कर सकती है।

वैसे अगर देखा जाए तो इस अध्‍ययन के निष्‍कर्ष काफी हद तक ठीक भी लगते हैं क्‍योंकि हम भी किसी खूबसूरत लड़की के साथ खड़े कम आकर्षण वाले लड़के को खास समझने लगते हैं।

इस बारे में नीचे कमेंट करके अपनी राय हमें जरूर बताएं।