ENG | HINDI

राहु की बदली चाल और मंगल भी हो गया है रुष्ट! जानिये कैसा रहेगा दिसंबर का दूसरा सप्ताह आपके लिए

दिसंबर का दूसरा सप्ताह

दिसंबर का दूसरा महीना कुछ राशियों के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं जाने वाला है.

यह माह वैसे कुछ अनहोनी के संकेत दे रहा है. प्रकृति इंसान से नाराज है और बदलाव की ताक में है. 9 दिसंबर को राहु सिंह राशि में वक्री होगा और पंचांग के हिसाब से यह समय अच्छा नहीं होगा.

साथ ही साथ मंगल राशि का कुम्भ में प्रवेश भी कुछ सही नहीं है.

तो आइये आपको बताते हैं कि दिसंबर का दूसरा सप्ताह किन राशियों के लिए अच्छा है किन राशियों को थोड़ा सचेत हो जाने की आवश्यकता है-

राशिफल – दिसंबर का दूसरा सप्ताह 

1. मेष

मेष राशि वालों के लिए दिसंबर का दूसरा सप्ताह सामान्य ही रहेगा. कुछ बड़े बदलावों की अपेक्षा ना करें. नये अवसर प्राप्त हों तो उनको लेने से बिल्कुल भी ना घबरायें. यात्रा करने का मौका मिले तो यात्रा आप कर लें.

2. वृष

नये लोगों से मिलने का अवसर आपको दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में मिलेगा. नये लोगों से मिलकर भी अगर आप अपना काम नहीं निकलवा पाते हैं तो इसमें गलती आपकी ही है. ऑफिस के काम में दिल लगायें और समय आने पर तरक्की आपको मिल जाएगी.

3. मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए समय यह सप्ताह अच्छा नहीं है. आप नकारात्मक ज्यादा हो रहे हो और यही आपकी समस्या है. सूर्य की वजह से आप परेशान हैं और अच्छा होगा कि आप सूर्य को शक्ति प्रदान करें. कलेश से जिन्दगी खराब हो सकती है और अच्छा होगा कि आप शांति से समय काट लें.

4. कर्क

कर्क राशि वाले अभी अपने लोगों के साथ को ना छोड़ें. अपनों की ताकत ही आपकी ताकत है. आप अकेले कुछ भी नहीं है यह बात खुद को अच्छी तरह से समझा लें. परिवार में कलेश इस सप्ताह बना रहेगा और आप मानसिक रूप से अशांत रहेंगे. प्रेमी का साथ इस सप्ताह भी पूरी तरह से मिलेगा.

5. सिंह

सूर्य देव इस सप्ताह भी आपकी ताकत बने रहेंगे. आपको किसी की बात नहीं सुननी चाहिए और जिस अच्छे काम में आप लगे हैं उसमें लगे रहें. आप पहले से अधिक धन कमाकर खुद से पूरी तरह से संतुष्ट रहेंगे.

6. कन्या

नये लोगों से आपका मिलन होगा और यह काम आपको अच्छा भी लगेगा. धन को हिसाब से खर्च करें और बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बितायें. पत्नी के साथ इस सप्ताह हल्की अनबन तो जरुर हो सकती है. माता-पिता की सेवा के आपको मेवा मिलेगा.

7. तुला

तुला राशि वालों के लिए समय उत्तम है. चारों तरफ आपके शान्ति बनी रहेगी. व्यापार में भी लाभ होगा और ऑफिस में भी आपकी वाहवाही होगी, जिसे देख आप प्रसन्न होंगे.

8. वृश्चिक

समय कुछ ज्यादा सही नहीं है. शान्ति से सोचें कि आपको आखिर करना क्या है. राहु की चाल से आपको इस सप्ताह भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों के लिए भी समय सही नहीं है. आपको इस समय अध्यात्म की शरण में होना चाहिए.

9. धनु

समय अच्छा है और आपको खुश अच्छी खबर भी इस सप्ताह सुनने को मिल सकती हैं. धन से जुड़ी हुई समस्याओं का अंत होना अब जल्दी ही शुरू हो जायेगा. समस्या आपका स्वास्थ्य है और आप खुद की हेल्थ का ध्यान रखें.

10. मकर

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा. वैसे दुःख इस समय आपकी जिंदगी में आता नहीं है बल्कि आप उसको बुलाते हो. बिना बात के कामों में उलझना जैसे आपको अच्छा लगता है. परिवार के साथ समय बितायें.

11. कुम्भ

यह दिसंबर का दूसरा सप्ताह कुम्भ जातकों के लिए अच्छा नहीं है. मंगल, सूर्य और राहु की चालें आपके अनुकूल नहीं हैं. पैसा कहीं भी उल्टी-सीधी जगह ना लगायें. दूसरों पर ज्यादा विश्वास ना करें. शांत रहें तो यह समय भी कट जायेगा.

12. मीन

दिसम्बर का दूसरा सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है. नौकरी वालों को कुछ नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं. प्रेमी के साथ समय बिताना वाकई आपको अच्छा लगेगा. परिवार वालों का साथ भी इस सप्ताह आपको मिलेगा.

इस तरह से दिसंबर का दूसरा सप्ताह कुम्भ राशि वालों के लिए बिलकुल सही नहीं है. ग्रहों की चाल बदलने का इन्तजार करें. अगले सप्ताह का राशिफल लेकर हम फिर हाजिर होंगे, तब तक के लिए यंगिस्थान का नमस्कार.

Don't Miss! random posts ..