आपका भाग्य

दिसंबर 2016 की भविष्यवाणी ! 3 राशियों की लगने वाली है लाटरी और 2 राशियां होंगी परेशान !

दिसंबर 2016 का राशि भविष्य – साल 2016 अब अंत की तरफ है.

ज्योतिष के अनुसार यह साल ग्रहों की उठापटक वाला साल रहा है. कभी शनि ने लोगों की परेशान किया तो कभी शुक्र ने लोगों के वैवाहिक जीवन को तबाह करने का काम किया. जैसा कि पहले भी कई बार बता चुके हैं कि साल 2016 का अंत भारत समेत पूरे विश्व के लिए सही नहीं है.

चीन, न्यूजीलैंड और अब जाते-जाते अमेरिका में भूकंप जैसी प्राकृतिक तबाही लोगों को परेशान कर रही है.

दिसंबर महीने की बात करें तो यह माह भारत के लिए थोड़ा भारी रहेगा. राजनैतिक उठापटक और प्राकृतिक तबाही अभी भी भारत को परेशान करेगी.

तो आइये आप हम बताते हैं कि दिसंबर 2016 का राशि भविष्य – किस राशि के लिए कैसा रहेगा-

दिसंबर 2016 का राशि भविष्य – 

1. मेष

मेष राशि के लिए दिसंबर का महीना सामान्य ही रहेगा. बहुत अधिक बड़े बदलाव की अपेक्षा रखना सही नहीं होगा. धैर्य रखना आपके लिए सबसे उत्तम होगा. लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी किन्तु बेहतर होगा आप खर्च पर ध्यान दें. साल 2016 का आखरी माह सामान्य ही रहेगा.

2. वृष

आपने वैसे सालभर काफी मेहनत की है. संघर्ष के बाद अब आपको जीत का स्वाद चखने के लिए मिलेगा. नये काम की शुरुआत के लिए सही समय है. काम तो शायद आप शुरू कर चुके हैं इसलिए अब आप दिल से उस काम को कीजिये. जो बीज आपने बोया है उसके फल देने का समय अब आ गया है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

3. मिथुन

आप चालाकी के दम पर इस साल शरीफों को बेवकूफ बनाते आये हैं. साल का अंतिम समय में आपके लिए सलाह है कि आप शान्ति से बैठे रहें. ज्यादा दिमाग चलाने से आपको बड़ा घाटा हो सकता है. जो जैसे चल रहा है बस चलने दें. यात्रा ना ही करें तो अच्छा होगा. पत्नी से किसी बी तरह का विवाद हानिकारक हो सकता है.

4. कर्क

कर्क राशि वालों का निजी जीवन इस समय अस्त-व्यस्त हो सकता है. पैसे की जो हानि हुई है उसको भूलना ही अच्छा रहेगा. बीते समय को छोड़कर अब आपको आगे देखना चाहिए. सच तो यह है कि समय आपके अनुकूल नहीं है. अपनों का साथ आपको मिलेगा और यही आपकी सबसे बड़ी ताकत भी सिद्ध होगी.

5. सिंह

दिसम्बर महीने में सूर्य कर्क राशि में आ जायेंगे और आपको किसी भी प्रकार की हानि सूर्य देव नहीं होने देंगे. साल का अंत आपके लिए सकारात्मक एवं ऊर्जावान है. व्यापार में लाभ होगा और बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. माता-पिता की सेवा करने से आपको इस समय में काफी फायदा होगा.

6. कन्या

निजी जीवन आपका इस माह भी सही बना रहेगा. बस तकलीफ तब होगी जब आपको किसी अपने से धोखा मिलेगा. यह धोखा निजी नहीं बल्कि कार्यालय या फिर व्यापार में हो सकता है. समय वैसे उत्तम हैं और नई नौकरी लगने की संभावना भी पूरी-पूरी बनी रहेगी. व्यापार में किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें. नये लोगों से मिलना सुखद रहता है.

7. तुला

दिसम्बर महीना तुला राशि वालों के लिए भी उत्तम रहेगा. आप हर तरह की ख़ुशी इस महीने में प्राप्त करेंगे. यात्रा के भी योग बन रहे हैं और किसी ख़ास व्यक्ति के साथ आप दूर घुमने जा सकते हैं. जीवन का आप पूरा-पूरा आनंद लेंगे. लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी.

8. वृश्चिक

पिछले माह भी जैसा हमने आपको बताया था कि आप चिंता ज्यादा कर रहे हैं. चिंता तो इंसान को खत्म करने का कम करती है. आप इस समय में धर्म की शरण में चले जाओ. भगवान की कृपा से आपको मंजिल तक पहुँचने का नया रास्ता मिलेगा जो अगले साल आपको फिर से उन्नत्ति के पथ पर ले जायेगा.

9. धनु

आप खुद से खुश हैं. ऊँचे लोगों से मिलकर आपको वाकई अच्छा लग रहा है. बेहतर होगा कि आप अब ऊँचे लोगों से मदद लेना शुरू कर दें. समय उत्तम है और नया काम शुरू करने का सही समय है. स्वास्थ्य बस आपको दिसम्बर माह में परेशान करेगा. पत्नी का साथ मिलेगा और वही आपकी शक्ति बनेगी.

10. मकर

समय आपके लिए सामान्य रहेगा. नौकरी सही गति से चलती रहेगी. नौकरी को छोड़ने का अभी सोचें भी नहीं. सुखद जीवन बनाने के लिए आपको अपनी दिनचर्या में परिवर्तन लाना चाहिए. आपको सलाह है कि आपको पहाड़ों को छोड़ कहीं और इस बार घूमने चला जाना चाहिए.

11. कुम्भ

साल का यह आखरी महीना आपके लिए अति उत्तम है. आपकी जो जैसी लाटरी लगी हुई है. नया काम और नई शुरुआत से समाज में आपकी हैसियत बढ़ने वाली है. आप जहाँ भी जायेंगे वहां से आपके काम बन जायेंगे. परिवार में सब कुछ सही रहेगा. अपनों का साथ मिलता रहेगा.

12. मीन

नये लोगों से मिलेंगे और धन पहले ही तुलना में थोड़ा अधिक आने लगेगा. आप रिश्ते बनाने में अच्छे हैं और पुराने लोग अब आपको याद करेंगे. कुछ नया अब आपके जीवन में होने वाला है. साल का अंत आपके लिए अच्छा है. बस खर्चों पर ध्यान दें.

ये है दिसंबर 2016 का राशि भविष्य – तो इस तरह से साल का अंत मिलाजुला रहने वाला है.

यंगिस्थान के ज्योतिषों की आपके लिए सलाह है कि आप क्वालिटी जीवन जिए. थोड़ा खाओ लेकिन बेहतर खाओ, यह सभी को हमारी सलाह है. तो अगली बार हम आपके लिए साल 2017 का राशिफल जल्द लेकर हाजिर होंगे.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago