ENG | HINDI

जानिए किस राशि के लिए आप साबित होंगे बेस्ट लवर !

परफेक्ट कपल

परफेक्ट कपल – कौन नहीं चाहता कि उसका अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए बना रहे और उनके संबंधों में कभी कई परेशानी न आए.

रिलेशनशिप में एक तरफ जहां पार्टनर्स का निजी स्वभाव सर्वाधिक मायने रखता है वहीं उनके रिश्ते पर उनकी राशियों का प्रभाव भी बेहद गहरा रहता है.

ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यतिषशास्त्र के अनुसार हमारा स्वभाव शिक्षा, संस्कार और वातावरण के साथ-साथ एक दूसरे की राशियों से भी निर्धारित होता है.

अगर आपका लवर आपके मित्र राशि का हो तो आप दोनो परफेक्ट कपल बन सकते हैं.

तो आइए जानते हैं किस राशि के लोगों के लिए किस राशि के होते हैं परफेक्ट कपल.

परफेक्ट कपल –

1 – मिथुन और तुला-

अगर आप और आपका लवर इन दो राशियों में से एक-एक राशि के हैं तो आपकी रिलेशनशिप बेहद स्मूथ रहेगी. आप दोनो को एक दूसरे से शायद ही कभी शिकायत रहेगी. इन राशियों के लवर एक दूसरे से शाररिक और मानसिक दोनो ही अयामों पर बेहद संतुष्ट रहते हैं.

2 – तुला और सिंह-

तुला राशि वालों का सिंह राशियों के लोगों के साथ बी खूब छनती है. इन दोनो का रहन-सहन और अचार-विचार एक दूसरे से बेहद मिलते-जुलते हैं इस वजह से इन दोनों राशियों वाले लोगों के रिलेशनशिप में कभी परशानी नहीं आती. सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों ही राशियों के लोग काफी सामाजिक होते हैं. इन राशियों के पार्टनर किसी भी सोशल फंक्शन या पार्टी में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहते हैं.

3 – सिंह और धनु-

सिंह राशि वाले लोग आत्मविश्वास से हमेशा भरे रहते हैं और यही चीज धनु राशि वालों को सिंह राशि वालों की तरफ आकर्षित करती है. सिंह राशि वाले भी धनु राशि वालों को हर तरह से सपोर्ट करते हैं. इन दोनों राशियों वाले लोगों का एक दूसरे के प्रति सपोर्टिव नेचर, इन्हें परफेक्ट कपल बनाता है.

4 – सिंह और कुंभ-

अगर आपकी राशि सिंह है तो आपका कुंभ राशि वाले लवर के साथ भी क अच्छा रिलेशनशिप रहेगा. जब ये दनों राशियों के लोग रिलेशनशिप में होते हैं तो उसका चार्म देखते ही बनता है और यह चार्म कभी नहीं खत्म होता. दोनों ही राशियां उत्साह से भरी रहती हैं और यह उत्साह उनके रिश्तों के गर्माहट में भी नजर आता है.

5 – मेष और कुंभ-

जब इन दो राशियों के लोग एक दूसरे के प्यार में गिरते हैं तो रोमांच अपने चरम सीमा पर रहता है. ये दोनों ही राशियां बेहद एडवेंचरस होती हैं. मुश्किल जगहों की सैर करना, कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते रहना इन दोनों राशियों के लोगों के स्वभाव में होता है. इन दोनों राशियों को एक दूसरे का साथ भी बेहद पसंद आता है और जब ये प्रेम में रहते हैं तो एक दूसरे के बिना आधूरा महसूस करते हैं.

6 – कुंभ और मिथुन-

इन दोनो राशियों में ‘लव एट फर्स् शाइट’ की सर्वाधिक संभावना रहती है क्योंकि ये राशियां एक दूसरे को काभी आकर्षित करती हैं. लेकिन यह आकर्षण क्षणिक नहीं होता. जिंदगी भर इन दोनो राशियों के लवर्स एक दूसरे का साथ निभाते हैं और जिंदगी के सभी उतार-चढ़ाव में साथ देते हैं.

7 – वृषभ और वृश्चिक-

इन दोनों ही राशियों में नेतृथ्व का गुण होता है लेकिन जो एक खास गुण इन दोनों राशियों के लोगों को परफेक्ट कपल बनाता है वह यह है कि एक दूसरे के नेतृत्व से इन दोनो राशियों को परेशानी नहीं होती. समय और परिस्थिति के अनुसार ये एक दूसरे के नेतृत्व को सहज रूप से स्वीकार करते हैं और अपने पार्टनर के फैसलों का स्मान करते हैं.

8 – वृषभ और कन्या-

वृषभ राशि वालों का कन्या राशि वालों के साथ भी खूब छनती है. इसकी वजह यह है कि इन दोनों ही राशियों के लोगों के जीवन के केंद्र में घर, परिवार और स्थिरता रहता है. अपने साझा लक्ष्य के चलते इन दोनों के बीच बेहतरीन समन्वय रहता है.

9 – कन्या और मकर-

कन्या राशि वालों के लिए मकर राशि वाले एक अच्छे पार्टनर साबित होते हैं. ऐ दोनों एक दूसरे के प्रति ईमानदार होते हैं और इसलिए इनका रिश्ता काफी मजबूत रहता है.

ये है राशि के हिसाब से परफेक्ट कपल – ये तो हुई ज्योतिष की बात लेकिन जाहिर तौर पर जब आप किसी के प्रेम में गिरते हैं तो उसकी राशि देखकर नहीं गिरते. प्यार तो बस हो जाता है और इसके पीछे कोई एक वजह नहीं होती. इसलिए हम आपको सुझाव देंगे की ऊपर दी गई जानकारी को सिर्फ जानकारी के तौर पर लें. अगर आप और आपका लवर की राशियां मित्र राशियां हैं तो बहुत अच्छी बात है और यदि नहीं हैं तो भी आप अपने प्यार, एक दूसरे के प्रति सम्मान और विश्वास से अपने पार्टनर के लिए बेस्ट लवर साबित हो सकते हैं.

 अगर आप अपने राशिफल और अन्य ज्योतिष सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें –>

Don't Miss! random posts ..