ENG | HINDI

इस अक्षर से नाम शुरु होने वाले लोग करते हैं शिद्दत से मोहब्बत !

ज्‍योतिष शास्‍त्र

ज्‍योतिष शास्‍त्र में नाम, जन्‍मतिथि और मूलांक के आधार पर व्‍यक्‍ति के व्‍यवहार और आचरण के बारे में बताया जा सकता है।

वहीं नाम के पहले अक्षर से भी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव के बारे में जाना जा सकता है। आज हम आपको ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक अंग्रेजी के ‘B’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोगों के आचरण और उनके चरित्र के बारे में बताएंगें।

अगर आपका नाम या आपके जीवन में किसी व्‍यक्‍ति का नाम ‘B’ अक्षर से आता है तो ये पढ़ने के बाद उन्‍हें समझने और जानने में आपको आसानी होगी।

किस चीज़ में होते हैं परफैक्‍ट

‘B’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लोग प्‍यार करने में परफैक्‍ट होते हैं। ये बहुत ज्‍यादा संवेदनशील होते हैं और दूसरों की बातों को बहुत जल्‍दी अपने दिल से लगा लेते हैं। इस वजह से ये छोटी-छोटी बातों पर ही दूसरों से गुस्‍सा या नाराज़ हो जाते हैं लेकिन इन्‍हें मनाना भी बहुत आसान होता है।

ये भी है खूबी

‘B’ अक्षर के नाम वाले व्‍यक्‍ति अपने हर काम को परफैक्‍शन और सावधानी के साथ करना पसंद करते हैं। गलतियां करना इन्‍हें अच्‍छा नहीं लगता इसलिए हर काम में सावधानी बरतते हैं। अगर इनसे कोई गलती हो भी जाती है तो ये उससे सीख लेते हैं। इनकी सबसे खास बात होती है कि ये लोग अपनी गलतियों को दोहराते नहीं हैं।

‘B’ अक्षर नाम के लोग प्‍यार में विश्‍वास करते हैं।

इन्‍हें किसी का दिल तोड़ना बिलकुल पसंद नहीं होता है। अधिकतर इनकी लव मैरिज ही होती है लेकिन अरेंज मैरिज करने पर भी ये अपना रिश्‍ता पूरे मन से निभाते हैं। इन लोगों को प्रकृति से भी बहुत प्रेम होता है। समाजसेवा के कार्यों में भी इनकी रुचि होती है।

हालांकि इन लोगों में एक कमी होती है कि ये बहुत मूडी स्‍वभाव के होते हैं। दूसरों से घुलने-मिलने में इन्‍हें ज्‍यादा समय लगता है। इस वजह से इनके ज्‍यादा दोस्‍त नहीं बन पाते हैं।