ENG | HINDI

कुण्डली विश्लेषण: जनिए क्या है लिखा है शाहरुख़ खान की किस्मत में

Shahrukh-Khan-latest_wallpaper_shahrukh_khan

सेलिब्रिटी – शाहरुख़ खान

जन्म तिथी – 2 नवंबर 1965

जन्म समय – 2:30 AM

जन्म का स्थान – दिल्ली

शाहरुख़ खान की जन्म राशि मकर है तो वहीं उनका जन्म लग्न सिंह है.

शाहरुख़ खान के इंटरनेट पर मिले बर्थ टाईम के अनुसार आज हम उनकी चंद्र कुंडली का अध्ययन करने जा रहे है. शाहरुख़ खान को इंडस्ट्री में आए हुए काफी साल हो चुके है लेकिन अब भी वो बॉलीवुड के बादशाह बनें हुए हैं.

आईए जानते है कि ग्रहों ने उनके जीवन में कैसी भूमिका अदा की है.

तीसरे स्थान में सूर्य

यहां पर लग्न का स्वामी सूर्य तीसरे स्थान में आकर बैठा है. जिस वजह से  उनको अपने  सहयोगियों के साथ थोड़ी परेशानी हो सकती हैं. तीसरे भाव का स्वामी शुक्र है शुक्र और सुर्य आपस में शत्रुता रखते हैं. लेकिन इसके बावजूद इसका ज्यादा कुछ विपरित असर नहीं पड़ेगा, उनकी कुंडली में राजनीच भंग योग जो बन रहा है. ये योग उन व्यक्तियों के लिए विशेष लाभदायक होता है जो कि गैर फ़िल्मी बैग्राउंड से आए है वो अपनी मेहनत के दम पर यहां विशेष मुकाम हासिल कर सकते हैं. यानि कुल मिलकर जिनका जन्म राजकुल में नहीं होता पर वो आगे जाकर राजसी सुख भोगता हैं.

छठवें भाव में चंद्रमा-

12 घर का स्वामी चंद्रमा छठें घर में बैठा हुआ है जिसका राशि स्वामी शनी है. कुल मिलाकर शाहरुख अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से जी सकेंगे. लेकिन चंद्रमा की ये स्थिती माता के खराब स्वास्थ की तरफ भी संकेत कर रही हैं.

केतू का चौथे स्थान में होना

केतू के 4 स्थान में होना उनकी मां के गंभीर स्वास्थ समस्या सेे जूझने का इशारा कर रहा है.

मंगल और बुध 4 घर में-

चौथे घर का स्वामी मंगल अपने ही घर में बैठा है जो कि सकारात्मक स्थिती है बुध भी चौथे घर में है जो काफी स्ट्रगल के बाद एक आलिशान घर और सुख सुविधाएं मिलने की ओर संकेत कर रहा है. शाहरुख का घर मन्नत इसका जीता जागता उदाहरण भी हैं. साथ ही में काफी सारी संपत्ती के भी योग है. लेकिन शनि की दृष्टी मंगल पर पड़ रही है और मंगल की दृष्टी शनि पर पड़ रही है जिसके कुछ नकारात्मक परिणाम देखने पड़ सकते है जैसे चोट और सर्जरी. शाहरुख को अपने करियर के दौरान चोट का समाना भी करना पड़ा है साथ गर्दन और पीठ के दर्द से भी वो लंबे वक्त तक पीड़ित रहे है. उन्हें दर्द से निजात पाने के लिए सर्जरी का सहारा तक लेना पड़ा हैं. मंगल और बुध चौथे घर में साथ बैठे हुए है इनका साथ बैठना सकारात्ममक नहीं माना जा सकता है लेकिन बेहद हानिकारक भी नहीं है. बुध की ये स्थिती उनके रिश्तेदारों के लिए काफी लाभदायक होगी कुल मिलकर वो अपने रिलेटिव्स की मदद करने में आगे पीछे नहीं देखेंगे.

शुक्र का पांचवे घर में होना

ये सिनेमा में काम करने वालों के लिए बेहद अच्छी स्थिती है. पांचवे घर का शुक्र साहित्य, कविता, संगीत और एक्टिंग की फ़ील्ड में सफलता दिलाने के लिए उत्तरदायी होता हैं. साथ ही ये एक शार्प ब्रेन भी देता है.

11 वें भाव में गुरु का होना

8 वें घर का स्वामी गुरु ग्याहरवे घर में बैठा है जो कि बुध का घर हैं. हालांकी बुध और गुरु शत्रू है जो कि ज्योतिषीय हिसाब से बेहद अच्छी स्थिती नहीं मानी जाती हैं. लेकिन गुरु की इस घर में स्थिती उनके बच्चों के लिए बेहद लाभदायक है. बच्चों को अपने पिता के द्वारा सुख सुविधाएं मिलने संकेत है. साथ ही में इस घर में गुरु का होना उन्हें एक बेहतरीन होस्ट की खूबियां दे रहा तभी तो वो कई टीवी शोज़ को होस्ट कर चुके है.

7 वें घर में शनि का होना

शनि सातवें घर में बैठा है जिसकी राशि शनि ही है. जो कि अच्छी स्थिती है. इस वजह से वैवाहिक जीवन संतोषजनक है.

10 वें घर का राहू

10 वें घर में बैठा हुआ राहू राजनिती में जाने के लिए अच्छी स्थिती माना गया है. शाहरुख अपना हाथ राजनीति में अपना सकते हैं. संगीत , साहित्य और कविता की तरफ खास रुझान की तरफ भी संकेत करता है.

ये थी शाहरुख खान की चंद्र कुंडली का विश्लेषण जिसके आधार पर उनकी प्रोफेशनल, पर्सनल और हेल्थ लाईफ का एनालिसिस किया गया.