ENG | HINDI

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान आमने सामने- मैदान पर कोहली का कहर बरसेगा या आमिर की आग

Asia Cup 2016 India Vs Pakistan Big Battle

खेल के मैदान का सबसे बड़ा और रोमांचक मुकाबला…

खेल के मैदान की सबसे बड़ी दुश्मनी….

जानते है दुनिया के सबसे प्रसिद्द अखबार में से एक न्यूयॉर्क टाइम्स ने ये बात किसके लिए कही थी?

ये बात कही गयी थी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले के लिए और ये बात सोलह आना सच है.

India vs Pak Cricket

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मुकाबला होता है तो एक अलग ही माहौल होता है. जितना तनाव सीमा पर होता है उतना ही तनाव खेल के मैदान पर भी होता है.

दोनों देश के खिलाडी कहते तो नहीं है लेकिन दबाव बहुत होता है.

2015 के विश्वकप के बाद आज भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने सामने होंगे.

बांग्लादेश में चल रहे एशिया कप t20 में आज इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला होगा.

दोनों ही देशों की टीम पूरी तरह तैयार है. जहाँ तक बल्लेबाज़ी का सवाल है तो उसमे भारत की टीम पाकिस्तान से बहुत आगे है. वही पाकिस्तानी टीम का मुख्य हथियार उनकी गेंदबाजी है.

India-vs-Pakistan-asia-cup-2016

इस श्रृंखला में अभी तक भारत ही एक ऐसी टीम है जिसने 150 से ज्यादा रन बनाये है. बाकि कोई भी टीम 150 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है. इससे पता चलता है की बल्लेबाज़ी के मामले में भारतीय टीम एशिया कप की बाकि टीम से कहीं आगे है.

आज के मैच में भारत की और से बल्लेबाज़ी का दारोमदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा के अलावा आक्रामक विराट कोहली और नए सितारे हार्दिक पंड्या पर होगा.

दूसरी ओर पाकिस्तान की गेंदबाज़ी को मोहम्मद आमिर के आने बाद और भी धार मिल गयी है. मोहम्मद आमिर के अलावा वहाब रियाज़ एक और ऐसे गेंदबाज़ है जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा हो सकते है. वहाब की गति और स्विंग दुनिया के दिग्गज से दिग्गल बल्लेबाजों को परेशान करती है.

ऐसे में ये देखना रोमांचक होगा की रोहित के बल्ले का रौब चलता है या वहाब का वार.

भारतीय गेंदबाज़ी में उतनी गहराई नहीं है जितनी होनी चाहिए. तेज़ गेंदबाजों में सिर्फ आशीष नेहरा ही है जो संतोषजनक प्रदर्शन कर रहे है.

यदि भारतीय टीम पहले खेलती है तो रोहित शर्मा पर जिम्मेदारी रहेगी टीम को एक अच्छी शुरुआत देने की.

ind-vs-pak

बैन हटने के बाद पहली बार अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे मोहम्मद आमिर भी अपनी गेंद से आग उगलने को तैयार है अब देखना ये है की आमिर की आग को कैसे रोकेंगे कोहली या फिर कोहली कहर बनकर टूटेंगे आमिर पर.

जहाँ तक पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी की बात करे तो अफरीदी और मोहम्मद हाफ़िज़ ही इस समय खतरा है.

आफरीदी का प्रदर्शन पिछले मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं रहा है लेकिन ये बात सब जानते है कि भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन हमेशा अच्छा ही होता है.

आज 7 बजे भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे एशिया कप में अपनी अपनी दावेदारी लेकर अब देखना ये है कि कौन जीतता है खेल के मैदा की ये सबसे बड़ी जंग और किसका सपना होता है भंग.

Don't Miss! random posts ..