ENG | HINDI

इस शख्स की वजह से आशा पारेख ने अब तक नहीं की शादी !

अभिनेत्री आशा पारेख

60 के दशक की अभिनेत्री आशा पारेख का नाम उस दौर की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार हुआ करता था. आशा पारेख बचपन से ही इस इंडस्ट्री से जुड़ गई थीं. उन्होंने बचपन में कई फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया.

बचपन से हिंदी सिनेमा की बारिकियों को अच्छी तरह से समझने के बावजूद एक अभिनेत्री के तौर पर अपनी खास पहचान बनाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा.

आखिरकार उनके संघर्ष के आगे उनकी किस्मत को भी घुटने टेकने पड़े तब जाकर वो हिंदी सिनेमा की एक मशहूर और कामयाब अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाने में सफल हुईं.

लेकिन एक सफल अभिनेत्री होने के बावजूद आशा पारेख ने आजीवन शादी ना करने की कसम खा ली.

आखिर अभिनेत्री आशा पारेख ने ये फैसला किस शख्स की वजह से लिया, चहिए हम आपको बताते हैं.

पहली ही फिल्म से निकाली गईं आशा पारेख

बतौर अभिनेत्री अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करनेवाली आशा पारेख को पहली बार विजय भट्ट की फिल्म ‘गूंज उठी शहनाई’ में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम करने का मौका मिल गया.

लेकिन जैसे ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई वैसे ही आशा को इस फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. कहा जाता है कि विजय भट्ट ने आशा को ये कहते हुए फिल्म से बाहर निकाल दिया कि तुम हीरोइन मटेरियल नहीं हो.

नासीर हुसैन से प्यार करती थीं अभिनेत्री आशा पारेख

अपनी पहली ही फिल्म से बाहर निकाले जाने पर आशा पारेख की मुलाकात उस दौर के मशहूर डायरेक्टर नासीर हुसैन से हुई. वो नासीर ही थे जिन्होंने आशा पारेख के भीतर छुपी हीरोइन को पहचान लिया और उन्हें फिल्म ‘दिल दे के देखो’ में अभिनेता शम्मी कपूर के साथ काम करने का मौका दिया.

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत कामयाब हुई और इसी फिल्म से बॉलीवुड में आशा पारेख का जादू चलने लगा. देखते ही देखते नासीर हुसैन की कई फिल्मों में आशा पारेख ने काम किया और इस दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए.

अभिनेत्री आशा पारेख ने ली जिंदगी भर शादी ना करने की कसम

नासीर हुसैन की कई फिल्मों में काम करते-करते आशा पारेख उनके इतने करीब आ गईं कि उन्हें नासीर हुसैन से प्यार हो गया. आशा पारेख नासीर हुसैन से शादी करना चाहती थीं लेकिन वो पहले से शादीशुदा थे.

लिहाजा परिवार और पत्नी के प्रति नासीर की जिम्मेदारियों ने उन्हें आशा पारेख से रिश्ता तोड़ने पर मजबूर कर दिया. आशा भी इस बात को अच्छी तरह से समझ चुकी थीं कि नासीर उनके कभी नहीं हो सकते. शायद इसलिए उन्होंने ताउम्र शादी नहीं करने का फैसला किया.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले अभिनेत्री आशा पारेख ने ये खुलासा किया था कि पहले उनका भी एक बॉयफ्रेंड हुआ करता था लेकिन कभी नासीर हुसैन का नाम नहीं लिया पर आशा की मानें तो शादी ना करने के इस फैसले के बाद भी वो अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं.

Don't Miss! random posts ..