ENG | HINDI

ताजा तस्वीरें – कैसे जान की बाजी लगाकर सेना बचा रही है कश्मीर में आई बाढ़ से लोगों की जान

भारतीय सेना की दरियादिली

भारतीय सेना की दरियादिली – कश्मीर में जब सब कुछ सही होता है तो यहाँ के लोग सेना पर पत्थर मार रहे होते हैं और जब बाढ़ जैसी चीजों से हालात खराब हो जाते हैं तो यह लोग सेना को ही मदद के लिए पुकार रहे होते हैं.

किसी ने सच ही बोला है कि जान पर बन आये तो लोग कुछ भी कर सकते हैं.

भारतीय सेना की इस दरियादिली की वाह-वाही सब कर रहे हैं.

देश के लोगों को गर्व है कि भारतीय सेना किसी की भी मदद कर सकती है. भारतीय सेना की दरियादिली साबित करने के लिए आइये हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाते हैं-

भारतीय सेना की दरियादिली –

  1. आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी और बाढ़ आई हुई है. ऐसा कई सालों बाद हुआ है कि अप्रैल के महीने में कश्मीर के अंदर बाढ़ जैसे हालात बन गयेहैं. सेना ने लोगों को बचाने का काम शुरू भी कर दिया है.

  1. यही सेना जो पिछले सप्ताह तक लोगों के पत्थर खा रही थी आज उसी सेना को जब लोगों की जान बचाते हुए देखा जा रहा है तो कश्मीर में तैनात लोगों की वाह-वाही की जारही है.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे हालातों में सेना कश्मीर के लोगों की मदद कर रही है. आपको हैरानी होगी कि अब लोग अपने जान बचाने के लिए सेना से मदद कीगुहार लगा रहे हैं.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. यह तस्वीरें अभी की हैं और इन तस्वीरों को पुराना समझने की कोई गलती ना करे. क्योकि कुछ लोग कश्मीर में सेना की मदद पर ही सवालिया निशान लगाने लगते हैं.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. सेना के सामने जब ऐसे हालात होते हैं कि कुछ किसी भी कीमत पर लोगों की जान बचानी होती है तो वह अपनी जान इस काम के लिए जोखिम में डाल देते हैं. आपको बता देंकि सेना का कभी कोई धर्म नहीं होता है और जो लोग सेना का धर्म बताते हैं उनको यह तस्वीरें जरुर देखनी चाहिए.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. कश्मीर में सब कुछ सही होता है तो कश्मीर के लोग हाथों में पत्थर ले लेते हैं किन्तु बाढ़ में यह लोग जो पत्थर मारने आते हैं शायद वह अपने मालिकों के घर भाग जाते हैं.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. आपको मालुम होना चाहिए कि बाढ़ में भारतीय सेना इन्हीं लोगों की मदद करती है जो सब कुछ सही होने पर आतंकवाद का साथ दे रहे होते हैं.

भारतीय सेना की दरियादिली

  1. भारतीय सेना के इस रूप को देखकर हर भारतवासी को इन पर गर्व होना चाहिए. हमें गर्व होना चाहिए कि हम कितने सुरक्षित हाथों में हैं.

भारतीय सेना की दरियादिली

ये है भारतीय सेना की दरियादिली – भारतीय सेना की इन तस्वीरों को आप ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि देश का बच्चा-बच्चा यह जान जाए कि कश्मीर आज भी किन लोगों की वजह से बचा हुआ है. भारतीयसैनिक यदि नहीं होते तो शायद कश्मीर कब का खाली हो गया होता.

Don't Miss! random posts ..