ENG | HINDI

जब शादीशुदा किरण का दिल आया अनुपम खेर पर तो उन्हें पाने के लिए उठाना पड़ा ये कदम !

किरण खेर और अनुपम खेर

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की पत्नी और बॉलीवुड की अदाकारा किरण खेर हिंदी सिनेमा की फेवरेट मां मानी जाती हैं. उन्होंने करीब 34 फिल्मों और 6 टीवी शोज में काम किया है.

किरण खेर और अनुपम खेर की जोड़ी बॉलीवुड की चंद रोमांटिक और खूबसूरत जोड़ियों में शुमार है. लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि ये किरण खेर की पहली शादी नहीं है बल्कि शादी के पांच साल बाद किरण का दिल अनुपम खेर पर आया था.

हम जानते हैं कि आप भी किरण खेर और अनुपम खेर की प्रेम कहानी का दिलचस्प किस्सा जरूर जानना चाहेंगे.

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि शादीशुदा किरण ने अनुपम खेर को पाने के लिए आखिर कौन सा कदम उठाया था.

चंडीगढ़ में हुई थी दोनों की मुलाकात

दरअसल किरण खेर और अनुपम खेर की मुलाकात पहली बार चंडीगढ़ में हुई थी. चंडीगढ़ में दोनों थिएटर का हिस्सा हुआ करते थे. बताया जाता है कि उस दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हुआ करती थी लेकिन उनके दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार जैसा कोई अहसास नहीं था.

किरण और अनुपम के बीच गहरी दोस्ती थी लेकिन दोनों इस बात से बिल्कुल अंजान थे कि एक दिन दोनों की ये दोस्ती प्यार में बदल जाएगी. लेकिन दोनों के दिल में प्यार का अहसास जब जागा तब तक किरण की शादी हो चुकी थी और अनुपम खेर भी शादीशुदा थे.

शादी के 5 साल बाद पति से हुईं अलग

खबरों के मुताबिक साल 1980 में किरण फिल्मों में काम पाने की तलाश के लिए मुंबई आ गईं. जहां उन्हें गौतम बेदी नाम के एक बिजनेसमैन से प्यार हो गया था. गौतम बेदी और किरण ने शादी कर ली और शादी के बाद किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया.

बताया जाता है कि शादी के बाद किरण को अनुपम खेर से प्यार हो गया और तब दोनों ने एक होने का फैसला किया. जिसके बाद किरण ने अपने पति गौतम बेदी को तलाक दे दिया और अनुपम खेर ने भी किरण से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. जिसके बाद दोनों साल 1985 में शादी के बंधन में बंधे.

आपको बता दें कि किरण की पहली शादी से हुए बेटे सिकंदर को भी अनुपम खेर ने अपना नाम दिया लेकिन किरण और अनुपम की कोई औलाद नहीं है.

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है और प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दो प्रेमी किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते हैं. शायद यही वजह है कि किरण ने भी अपने प्यार को पाने के लिए अपनी पांच साल पुरानी शादी को एक झटके में तोड़ दिया.