ENG | HINDI

अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है!

अनिल अंबानी और टीना मुनीम

देश के सबसे अमीर लोगो में शुमार मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है।

एक तरफ बिजनेस टायकून अनिल अंबानी और दूसरी तरफ उस समय की मशहूर अभिनेत्री टीना मुनिम इन दोनो का प्यार उस समय की पेज थ्री खबर हुआ करता था।

तो चलिये आज जानते है अनिल अंबानी और टीना मुनीम की प्रेम कहानी के बारे में।

ऐसे शुरू हुई अनिल अंबानी और टीना मुनीम की प्रेम कहानी-

बात साल 1986 की है जब टीना और अनिल की पहली मुलाकात हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीना को पहली बार अनिल ने किसी मेरिज फंक्शन में देखा था, उस समय टीना ने ब्लैक ड्रेस पहन रखी थी। इस पहली मुलाकात का जरिया टीना का भतीजा करन था जिसनें इन दोनों को मिलवाया था। उस समय टीना को रिलायंस के बारे में कुछ पता नहीं था। ऐसा कहा जाता है कि पहली ही मुलाकात में अनिल टीना को अपना दिल दे बैठे थे और टीना को भी अनिल पहली मुलाकात में काफी पसंद आये थे और इस तरह इनका प्यार शुरू हो चुका था।

अंबानी फेमिली नही चाहती थी कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहु बने-

अनिल ने जब टीना के बारे में अपने परिवार को बताया तो वे इस रिश्ते के खिलाफ थे और अंबानी परिवार नहीं चाहता था कि कोई एक्ट्रेस उनके घर की बहु बने।

पारिवारिक दवाब के चलते अनिल ने टीना से दूर होने का फैसला कर लिया।

जब टीना को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कोई रिएक्शन नहीं दिया लेकिन उनको गहरा धक्का लगा और इस तरह दोनों ने मिलना जुलना बंद कर दिया। 

एक हादसे ने फिर मिलाया अनिल अंबानी और टीना मुनीम को-

शायद खुदा को कुछ और ही मंजूर था, इसलिए इन दोनों को दोबारा मिलना था।

बात 1989 की है जब लॉस एजंलिस में भयानक भूकंप आया था और दुर्भाग्य से टीना उस वक्त वही पर थी। अनिल ने किसी तरह से टीना का नंबर पता किया और उनको फोन लगाया। अनिल ने फोन पर टीना से बस इतना ही पूछा क्या तुम ठीक हो और टीना का जवाब मिलते ही बिना बात किये फोन काट दिया। अनिल के इस तरह व्यवहार से टीना हैरान रह गई और उनसे भी रहा नही गया और दोनों के बीच फिर से बातचीत शुरू हो गई।

और फिर अनिल अंबानी और टीना मुनीम के रिश्ते को परिवार को मानना ही पड़ा-

बाद में परिवार की सहमति के बाद 1991 में अनिल अंबानी और टीना मुनीम की शादी हो गई। आज दोनो अपनी जिंदगी में काफी खुश है और दो बच्चों के पेरेन्ट्स है।

ये है अनिल अंबानी और टीना मुनीम कि प्रेम कहानी – तो कैसी लगी आपको एक बिजनेस टायकून और एक फिल्म एक्ट्रैस की लव स्टोरी।

Don't Miss! random posts ..