ENG | HINDI

इस अभिनेता के साथ अमृता सिंह के अफेयर की खबर सुनकर आखिर क्यों भड़क गए थे अमिताभ बच्चन !

अमृता सिंह का अफेयर

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और आज भी उनका फिल्मी करियर बदस्तूर जारी है.

लेकिन अमिताभ के फिल्मी सफर के दौरान ऐसा दौर भी आया था जब कई अभिनेता अमिताभ को कड़ी टक्कर देते थे या फिर कामयाबी के मामले में उनसे भी आगे हुआ करते थे.

हालांकि अमिताभ का नाम उस दौर की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा और अमृता सिंह पर भी एक बार अमिताभ का दिल आ गया था. शायद इसलिए जब अमिताभ को पता चला कि अमृता सिंह का अफेयर उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी के साथ चल रहा है तो वो अमृता पर भड़क गए.

आखिर अमृता सिंह का अफेयर जिसके बारे में जानते ही अमिताभ को क्यों इतना गुस्सा आ गया कि वो भड़क उठे,

चलिए हम आपको उस वाकये से रूबरू कराते हैं.

विनोद खन्ना और अमृता का रिश्ता नहीं आया रास

दरसअल जब मनमोहन देसाई ने अमृता सिंह को बिग बी के साथ फिल्म ‘मर्द’ के लिए कास्ट किया था. उन दिनों विनोद खन्ना और अमृता सिंह का अफेयर सुर्खियों में था.

शायद अमिताभ बच्चन को दोनों का ये रिश्ता रास नहीं आ रहा था इसलिए उन्होंने गांधी परिवार से अपनी नजदीकियों का फायदा उठाकर पहले तो संजय गांधी की करीबी रही अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्ताना के खूब कान भरे.

इतना सब करने के बाद भी जब अमृता नहीं मानीं तो एक पार्टी के दौरान बिग बी ने सरेआम अमृता सिंह के साथ बदसलूकी कर अपना सारा गुस्सा उतार दिया.

साल 1994 में एक मैगजीन में छपी रिपोर्ट के अनुसार बांद्रा के पियानो बार में एक पार्टी का आयोजन किया गया था. जिसमें अमिताभ ने रवि शास्त्री और विनोद खन्ना का नाम लेकर अमृता सिंह पर भद्दी टिप्पणी की जिसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हैरत में पड़ गए.

अमिताभ बच्चन को अपना आपा खोते देख मनमोहन देसाई के बेटे और उनके मित्र केतन देसाई ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया जिसके बाद बिग बी वहां से चले गए.

विनोद खन्ना की कामयाबी से इनसिक्योर हो गए थे बिग बी

80 के दशक में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी मानी जाती थी. अमिताभ और विनोद की जोड़ी ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया जिसमें से कई फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

बताया जाता है कि फिल्मों में विनोद खन्ना की कामयाबी को देखकर अमिताभ बच्चन इतने ज्यादा इनसिक्योर हो गए थे कि अमिताभ विनोद खन्ना से अपने संबंध बिगाड़ने का कोई मौका अपने हाथ से नहीं जाने देते थे.

शायद यही वजह है कि फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की शूटिंग के दौरान बिग बी ने मौका पाते ही विनोद खन्ना के चेहरे पर ग्लास फेंक दिया था जिसके बाद उन्होंने अमिताभ के साथ काम करना बंद कर दिया था.

भले ही विनोद खन्ना ने अमिताभ के साथ कामं करना बंद कर दिया लेकिन अमिताभ फिर भी उनका पीछा छोड़ने को जैसे तैयार नहीं थे इसलिए जब उन्हें ये पता चला कि अमृता सिंह का अफेयर विनोद खन्ना के साथ चल रहा है तो उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने इसके बारे में अमृता की मां को बताया.

इस पूरी घटना को जानने के बाद अमृता की मां रुखसाना ने एक मैगजीन में विनोद खन्ना को लेकर बेहद भद्दी टिप्पणी की थी जिसके बाद विनोद खन्ना ने अमृता सिंह से अपने सारे संबंध तोड़ लिए.

Don't Miss! random posts ..